लगातार दो रिकॉर्डतोड़ शतक बनाने वाले फखर जमान इस खिलाड़ी के बल्ले से खेले थे

Fakhar Zaman, Pakistan cricket team: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हीं के मैदान पर वनडे सीरीज जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के स्टार रहे फखर जमान ने लगातार दो शतक अपने बल्ले से नहीं, इस खिलाड़ी के बल्ले से जड़े थे।

Fakhar Zaman
फखर जमान (PCB)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • फखर जमान ने लगातार दो शतक जड़ने के बाद किया खुलासा
  • अपने बल्ले से नहीं खेल रहे थे फखर जमान
  • पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज के बल्ले का किया था इस्तेमाल

दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ उन्हीं की जमीन पर जीतना आसान नहीं है लेकिन पाकिस्तानी टीम ने वनडे सीरीज में ये मुमकिन कर दिखाया। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में सफलता हासिल की। इस सीरीज में पाकिस्तानी टीम के हीरो बने उनके बल्लेबाज फखर जमान जिन्होंने दो लगातार मैचों में शतक जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। लेकिन क्या आपको पता है कि वो इस दौरान अपने बल्ले से नहीं बल्कि किसी और के बल्ले से खेल रहे थे।

फखर जमान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 193 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली और उनका विकेट (क्विंटन डी कॉक द्वारा रन आउट) भी विवादों में रहा। जबकि तीसरे व अंतिम वनडे मैच में भी उनका बल्ला गरजा और इस बार 103 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

ओपनर फखर जमान ने गुरूवार को खुलासा किया कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ समाप्त हुई वनडे सीरीज में अपने सीनियर साथी मोहम्मद हफीज द्वारा भेंट किये गये बल्ले का इस्तेमाल किया था जिससे उन्होंने लगातार दो शतकीय पारियां खेलीं।

फखर जमान ने गुरूवार को वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘सीरीज में मैंने जिस बल्ले का इस्तेमाल किया था, वो मुझे मोहम्मद हफीज ने भेंट स्वरूप दिया था।’’ पूर्व कप्तान और टीम के सीनियर खिलाड़ी हफीज ने ये बल्ला जमां को तब दिया जब वो पिछले बल्ले से खेलने में सहज महसूस नहीं कर रहे थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर