पीएसएल में इस चीज ने डु प्लेसिस को किया सबसे ज्यादा प्रभावित, आईपीएल को लेकर कही ये बड़ी बात

फाफ डु प्लेसिस ने पीएसएल के दोबारा शुरू होने से पहले एक अहम बयान दिया है। उन्होंने साथ ही आईपीएल को लेकर भी बड़ी बात कही।

faf du plessis
फाफ डु प्लेसिस  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान सुपर लीग-6 जल्द शुरू होने वाला है
  • डु प्लेसिस क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलेंगे
  • उन्होंने आईपीएल 2021 में खूब धमाला मयाचा

हाल ही में आईपीएल 2021 में धमाल मचाने वाले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस अब पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 में खेलेने को तैयार हैं। उन्होंने पीएसएल शुरू होने से पहले भारत और पाकिस्तान की लीग को लेकर अपनी राय रखी है। बता दें कि पीएसएल के दूसरे चरण का आगाज नौ जून से अबुधाबी में होने जा रहा है। तीन महीने पहले कोरोना संक्रमण के मामले मिलने के बाद लीग को स्थगित कर दिया गया था।

पीएसएल और आईपीएल के बीच का अंतर

डु प्‍लेसिस ने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत के दौरान पीएसएल और आईपीएल के बीच का अंतर बताया। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर को लगता है कि जहां भारत में जबरदस्त वैरायटी के स्पिनर्स हैं वहीं पाकिस्तान की टी20 लीग में टॉप क्वालिटी के तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान सुपर लीग में स्ट्रेंडर्ड बहुत अच्छा है। टूर्नामेंट में जिस चीज ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया, वो तेज गेंदबाज हैं।'

डु प्‍लेसिस ने आगे कहा, 'दक्षिण अफ्रीका जैसे देश से आने के कारण, जहां आप बहुत तेज गति का सामना करते हुए बड़े होते हैं, दूसरी ओर मैं पाकिस्तान में 140 (kph)  से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले बॉलर्स को देखकर हैरान था। वहीं, मुझे लगता है कि भारत में स्पिन गेंदबाजों की एक बड़ी वैरायटी है। मुझे लगता है कि पीएसएल रफ्तार की वजह से खास है।'

आईपीएल में जमकर चला डु प्‍लेसिस का बल्ला

पिछले महीने कोरोना मामलों के आने के बाद स्थगित हुए आईपीएल 2021 में फाफ डु प्‍लेसिस का बल्ला जमकर चला। उन्होंने महेंद्र सिंह की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की ओर से 7 मैच खेले और 64.00 के औसत से 320 रन बनाए। उन्होंने चार अर्धशतक जमाए। उनका इस दौरान सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 95 रहा। डु प्‍लेसिस ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ कई बार टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर