CPL 2021: एविन लुईस का शतकीय धमाका, छक्‍कों की बरसात कर कहर बनकर टूटे, अपनी टीम को सेमीफानल में दिलाई एंट्री

Evin Lewis Century in CPL 2021: एविन लुईस एक बार फिर तूफानी पारी खेलकर छा गए हैं। उनके बल्ले ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ जमकर आग उगली।

Evin Lewis CPL Century
एविन लुईस  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021, 27वां मैच
  • ट्रिनबागो और सेंट किट्स एंड की टक्कर
  • सेंट किट्स ने शानदार जीत हासिल की

धाकड़ बल्लेबाज एविन लुईस ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2021 में शतकीय धमाका किया है। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की ओर से खेलते हुए लुईस ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ कहर बनकर टूटे और अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। उन्होंने 52 गेंदों में 102 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 5 चौके लगाए और 11 छक्कों की बरसात की। यह उनका टी20 क्रिकेट में पांचवां शतक है। ट्रिनबागो ने 160 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे सेंट किट्स ने महज 2 दो विकेट गंवाकर 14.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। लुईस के बल्ले के आग उगलने की बदौलत उनकी टीम की सेमीफाइनल में एंट्री हो गई है।

ट्रिनबागो की शुरुआत अच्छी नहीं रही

सेंट किट्स ने टॉस जीतकर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम ट्रिनबागो को पहली बल्लेबाजी का न्यौता दिया। ट्रिनबागो की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस (11) और दिनेश रामदिन (10) सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद कॉलिन मुनरो (47) और डेरेन ब्रावो (22) ने तीसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। यह साझेदारी ब्रावो के 11वें ओवर में पवेलियन लौटने पर टूटी। वहीं, मुनरो ने 15वें ओवर में विकेट गंवाया। उन्होंने 34 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए। कप्तान कीरोन पोलार्ड (15) भी कुछ खास नहीं कर पाए। 

नरेन ने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

हालांकि, सुनील नरेन ने 18 गेंदों में 33 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने एक चौका और 4 छक्के मारे। ट्रिनबागो ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। सेंट किट्स की तरफ से डॉमिनिक ड्रेक्स और जॉन-रस जग्गेसर ने तीन-तीन विकेट चटकाए। शेल्डन कॉट्रेल को एक विकटे मिला। दूसरी ओर, सेंट किट्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार आगाज किया। क्रिस गेल और एविन लुईस ने पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 67 रन की पार्टनरशिप की। गेल ने 18 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के के जरिए 36 रन बनाए। उनका विकेट छठे ओवर में अली खान ने लिया।

लुईस की बोपारा के साथ अटूट साझेदारी

गेल के जाने के बाद बल्लेबाजी करने आए डेवोन थॉमस (1) टिक नहीं पाए और आठवें ओवर में पोलार्ड का शिकार बन गए। यहां से लुईस और रवि बोपारा ने मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 75 रन की अटूट साझेदार टीम को जीत दिलाई। बोपारा ने 13 गेंदों में 7 रन बनाए। गौरतलब है कि लुईस वेस्टइंडीज के लिए 45 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। वह वेस्टइंडीज की ओर से सबसे छोटे फॉर्मेट में चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। छक्के जड़ने में भी लुईस की काबिलियत कमाल की है। वह क्रिस गेल (121) के बाद दूसरे सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं। लुईस ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 103 छक्के जमाए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर