CPL 2021: लो स्‍कोरिंग मैच चंद्रपॉल हेमराज ने शतक जमाकर फूंक दी जान, जमकर की चौके-छक्‍के की बरसात

Chandrapaul Hemraj hit century against Barbados Royals in CPL 2021: गयाना अमेजन वॉरियर्स को जीत के लिए 131 रन का लक्ष्‍य मिला था। चंद्रपॉल हेमराज ने फिर खेली पारी कि फैंस को मजा ही आ गया।

chandrapaul hemraj
चंद्रपॉल हेमराज 

मुख्य बातें

  • गयाना अमेजन वॉरियर्स ने बारबाडोस रॉयल्‍स को 9 विकेट से हराया
  • गयाना अमेजन वॉरियर्स के ओपनर चंद्रपॉल हेमराज ने जमाया तूफानी शतक
  • गयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम सीपीएल 2021 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है

बेस्‍टेर: चंद्रपॉल हेमराज (105*)  ने तूफानी शतक जमाकर लो स्‍कोरिंग मैच में जान फूंक दी। चंद्रपॉल के शतक की बदौलत गयाना अमेजन वॉरियर्स ने सीपीएल 2021 के 16वें मैच में बारबाडोस रॉयल्‍स को 9 विकेट से मात दी। बारबाडोस रायॅल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 130 रन पर उसके सभी बल्‍लेबाज आउट हुए। जवाब में चंद्रपॉल हेमराज के शतक की बदौलत गयाना अमेजन वॉरियर्स ने 34 गेंदें शेष रहते 9 विकेट से मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही गयाना की टीम सीपीएल 2021 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है जबकि बारबाडोस रॉयल्‍स आखिरी स्‍थान पर काबिज है।

चंद्रपॉल ने किए रॉयल्‍स के गेंदबाजों के बुरे हाल

131 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने में गयाना अमेजन वॉरियर्स को ज्‍यादा कठिनाई नहीं होना थी। इस मैच में फैंस की दिलचस्‍पी कम ही रहती, लेकिन चंद्रपॉल हेमराज की योजना कुछ और ही थी। उन्‍होंने मैदान पर ऐसा कारनामा किया कि सभी की वाहवाही लूट ली। चंद्रपॉल हेमराज ने 131 रन के लक्ष्‍य में से 105 रन अकेले ही बना दिए। ब्रेंडन किंग (19) के साथ हेमराज ने केवल 62 गेंदों में 103 रन की साझेदारी करके गयाना की जीत आसान बना दी।

चंद्रपॉल ने बारबाडोस रॉयल्‍स के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए मैदान के चारों कोनों में गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा। चंद्रपॉल ने केवल 56 गेंदों में 14 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 105 रन बनाए। उनके साथ शोएब मलिक नाबाद लौटे, जिन्‍होंने 13 गेंदों में एक चौके की मदद से 8 रन बनाए थे। इसमें जरा भी शक नहीं था कि प्‍लेयर ऑफ द मैच चंद्रपॉल हेमराज को ही मिलेगा।

ताहिर की फिरकी का कमाल

इससे पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बारबाडोस रॉयल्‍स की टीम के बल्‍लेबाज इमरान ताहिर की फिरकी से पार नहीं पा सके। 42 साल के इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट झटके। उन्‍हें रोमारिया शेफर्ड का अच्‍छा साथ मिला, जिन्‍होंने दो विकेट झटके। ताहिर ने शुरूआत में ही तबाही मचाई और बारबाडोस रॉयल्‍स के बल्‍लेबाजों जॉनसन चार्ल्‍स (23), समित पटेल (0) व ग्‍लेन फिलिप्‍स (1) को अपना शिकार बनाया। 

ताहिर ने चार्ल्‍स को किंग के हाथों कैच आउट कराया। लेग स्पिनर ने पटेल को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया और फिर फिलिप्‍स का कैच अपनी ही गेंद पर लपका। बारबाडोस की तरफ से जॉनसन चार्ल्‍स (23), शाई होप (22), रेमन रीफर (22) और आजम खान (28) ने छोटा-छोटा योगदान देकर टीम को 130 के स्‍कोर पर पहुंचाया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर