IND vs ENG, 3rd T20I Live Streaming: जानिए कब और कहां देखें तीसरा टी20 मैच, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

India vs England 3rd T20I Live streaming, tv telecast, timing, Pitch report: भारत-इंग्लैंड की टीम तीसरे टी20 में टकराने वाली हैं। जानिए मैच कब-कहां देख सकते हैं और कैसा होगा पिच-मौसम का हाल।

India vs England T20
When and where to watch India vs England 3rd T20I  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज, तीसरा मुकाबला
  • कब और कहां खेला जाएगा तीसरा टी20, कहां देख सकते हैं मैच
  • अहमदाबाद की पिच पर रहेगी सबकी नजरें

दूसरे टी20 में शानदार वापसी करने वाली भारतीय टीम आझ इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में मैदान पर उतरेगी। भारत और इंग्लैंड की टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टकराएंगी। दोनों टीमें फिलहाल पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। अब तीसरे टी20 में भारतीय टीम सीरीज में बढ़त हासिल करने की फिराक में होगी, ठीक उसी तरह जैसे उसने चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हारने के बावजूद जबरदस्त वापसी की और फिर सीरीज अपने की।

तीसरे टी20 में एक बड़ा बदलाव जो देखने को मिलेगा वो है मैदान की दर्शक दीर्घा जहां फैंस मौजूद नहीं होंगे। सोमवार को गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने बीसीसीआई से बातचीत करने के बाद ऐलान किया कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बाकी बचे तीन टी20 मैचों में दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति नहीं मिलेगी। जिन दर्शकों ने टिकट खरीद रखा था, उनको पैसे वापस किए जाएंगे। 

कब-कहां खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड तीसरा टी20 मैच? When and where to watch IND vs ENG 3rd T20I

भारतीय क्रिकेट टीम और मेहमान इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 16 मार्च (मंगलवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत-इंग्लैंड तीसरा टी20 मैच कब शुरू होगा? India vs England 3rd T20I Timing

भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले का टॉस शाम 6.30 बजे होगा। जबकि मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा।

भारत-इंग्लैंड तीसरा टी20 मैच कहां-कहां देख सकते हैं? Live Streaming

मेजबान भारत और मेहमान इंग्लिश टीम के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के तमाम चैनलों पर हिंदी और अंग्रेजी कमेंट्री के साथ देख सकेंगे। मैच  की ऑनलाइन लाइव अपडेट्स व मैच की सभी बड़ी-छोटी खबरों के लिए आप हमारे क्रिकेट पेज से जुड़ सकते हैं।

तीसरे टी20 के दिन कैसा होगा अहमदाबाद का मौसम? Ahmedabad Weather forecast for 16 March

भारत VS इंग्लैंड टी20 सीरीज के तीसरे मैच के दिन अहमदाबाद में मौसम साफ और बहुत गर्म रहने की उम्मीद है। मंगलवार (16 मार्च) को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेंटीग्रेड तक और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद जताई गई है। मैच शाम को है इसलिए खिलाड़ियों को थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है।

कैसे होगी तीसरे टी20 की पिच? Motera Pitch Report for 3rd T20 match

अहमदाबाद के मोटेरा की पिच में फिर कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। जैसा कि आपको पहले भी बताया है कि इस दुनिया के इस सबसे बड़े क्रिकेट मैदान के बीच में पांच से छह पिचें मौजूद हैं। हर मुकाबले में नई पिच इस्तेमाल करने की रणनीति की चर्चा थी। इसलिए एक बार फिर पिच में कुछ नया देखने को मिल सकता है। दूसरे टी20 की पिच काफी धीमी थी जिस पर इंग्लैंड के कुछ बल्लेबाज बेबस नजर आए थे। 

भारतीय टी-20 टीम

विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्‍तान), शिखर धवन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, टी नटराजन, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, वॉशिंगटन सुंदर, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्‍वर कुमार और दीपक चाहर।

इंग्लैंड टी-20 टीम

इयोन मॉर्गन (कप्तान), डेविड मलान, क्रिस जोर्डन, आदिल राशिद, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, सैम कुरेन, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ले, टॉम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स और जोस बटलर।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर