इंग्‍लैंड का प्रस्‍तावित पाकिस्‍तान दौरा अगले साल तक स्‍थगित हो सकता है, ये है वजह

England's tour of Pakistan: इंग्‍लैंड की टीम ने 2005 में पाकिस्‍तान का आखिरी बार दौरा किया था। इस बार दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आयोजन होना था, जिसे स्‍थगित करने का फैसला किया गया।

england vs pakistan
इंग्‍लैंड बनाम पाकिस्‍तान 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच सीरीज स्‍थगित होना तय
  • दोनों देशों के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाना थी
  • इस सीरीज में ज्‍यादा पैसे खर्च होने को देखते हुए यह फैसला लिया गया

कराची: इंग्लैंड क्रिकेट टीम का अगले साल की शुरूआत में एक छोटी टी20 सीरीज के लिये पाकिस्तान का दौरा शीर्ष खिलाड़ियों की उपलब्धता और लागत से जुड़े मसलों के कारण अक्टूबर तक स्थगित होना तय है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी-फरवरी में होने वाला यह दौरा अब अक्टूबर में हो सकता है जिसके बाद भारत में टी20 विश्व कप होना है।

एक सूत्र ने कहा, 'अगले साल की शुरूआत में इंग्लैंड टीम को श्रीलंका और भारत में सीरीज खेलनी है। इसके अलावा कुछ टी20 विशेषज्ञ बिग बैश लीग में व्यस्त होंगे। इसके साथ ही लागत से जुड़े मसले भी हैं।' उन्होंने कहा, 'यह महज तीन मैचों की सीरीज होगी और शायद सारे मैच कराची में ही हों। इंग्लैंड टीम को चार्टर्ड विमान से लाना और दुबई में अभ्यास शिविर कराना इंग्लैंड बोर्ड के लिए काफी महंगा साबित होगा।'

उन्होंने कहा कि दोनों बोर्ड ने मिलकर सीरीज अक्टूबर तक स्थगित करने का फैसला लिया ताकि भारत जाने से पहले इंग्लैंड टी20 टीम पाकिस्तान में खेल सके। इंग्लैंड ने आखिरी बार 2005 में पाकिस्तान में खेला था।

बता दें कि इंग्‍लैंड ने सुरक्षा कारणों के चलते 2005 के बाद से पाकिस्‍तान का दौरा नहीं किया है। पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड बोर्ड ने पुष्टि की है कि दोनों एक छोटे दौरे पर सहमत हुए थे, जिससे पाकिस्‍तान क्रिकेट को मदद मिलेगी। सूत्र ने कहा, 'पीसीबी भी नहीं चाहता कि इंग्‍लैंड अपनी सी टीम भेजे क्‍योंकि यह बड़ी सीरीज होगी, जो पाकिस्‍तान क्रिकेट को बढ़ाने का काम करेगी।'

पाकिस्‍तान को अगले साल दक्षिण अफ्रीका की दो टेस्‍ट और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज की मेजबानी करना है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर