ENG vs PAK 2nd Test: एंडरसन-ब्रॉड लय में लौटे, क्रॉले ने जड़ा पचासा, बारिश की वजह से मैच ड्रॉ रहा

England vs Pakistan 2nd test draw: इंग्लैंड-पाकिस्तान दूसरा टेस्ट मैच साउथैमप्टन में पांचवें दिन तक तो गया लेकिन इस मैच में दो पारियां भी पूरी तरह नहीं हो सकीं और मैच ड्रॉ रहा।

England vs Pakistan 2nd test ends in a draw
England vs Pakistan 2nd test ends in a draw  |  तस्वीर साभार: AP

साउथैम्पटन: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वर्षाबाधित दूसरा क्रिकेट टेस्ट पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को ड्रॉ पर छूटा। बारिश के कारण आखिरी दिन चार ओवर से अधिक का खेल नहीं हो सका। इंग्लैंड ने पहली पारी में एक विकेट पर सात रन से आगे खेलते हुए 38.1 ओवर के बाद चार विकेट पर 110 रन बनाये थे। दोनों टीमों ने ड्रॉ पर रजामंदी जताई। इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार से शुरू होगा।

पूरे मैच में सिर्फ 134.3 ओवर ही फेंके जा सके। बारिश के कारण तीसरे दिन बिल्कुल खेल नहीं हुआ और चौथे दिन भी अधिकांश समय खेल नहीं हो सका। पहले दो दिन खराब रोशनी से खलल पड़ा।

पाकिस्तान 236 पर सिमटी

पाकिस्तान की टीम बार-बार व्यवधान के बीच 236 रन पर आउट हुई थी। पाकिस्तानी की तरफ से इस पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 72 रनों की पारी खेली। उनके अलावा ओपनर आबिद अली ने 60 रन और बाबर आजम ने 47 रनों की पारी खेली।

स्टुअर्ट ब्रॉड और एंडरसन चमके

इंग्लैंड के गेंदबाजों को बारिश अपना काम पूरा नहीं करने दे रही थी वर्ना शायद पाकिस्तान की पारी और जल्दी सिमट सकती थी और मैच किसी नतीजे की उम्मीद के साथ आगे बढ़ सकता था। पाकिस्तान की पहली पारी में इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर ये रही कि उनके श्रेष्ठ गेंदबाज जेम्स एंडरसन एक बार फिर लय में लौट आए और उन्होंने 3 विकेट लिए। जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक बार फिर दिल जीता और 4 विकेट झटके। बाकी एक-एक विकेट सैम कुरन और क्रिस वोक्स के हाथों में आया।

इंग्लैंड की पारी, 0 पर पहला विकेट

मैच के अंतिम दिन जब बारिश रुकी तो अंपायरों ने कुछ समय तक खेल कराने का फैसला किया हालांकि सबको अंदाजा था कि इस मैच का नतीजा सिर्फ ड्रॉ ही हो सकता है। इंग्लैंड ने चौथे दिन अपनी पारी की शुरुआत में शून्य पर ही रोरी बर्न्स (0) का विकेट गंवा दिया था। हालांकि इसके बाद डॉम सिब्ली ने 32 और क्रॉली (53) के बीच 91 रनों की साझेदारी हुई। इनके आउट होने के बाद ओली पोप भी 9 रन बनाकर आउट हुए। जबकि जब दोनों कप्तानों ने मैच को रजामंदी से ड्रॉ मानने का फैसला किया तब पिच पर कप्तान जो रूट (नाबाद 9) और जोस बटलर (नाबाद 0) पिच पर टिके थे। इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 110 रन बनाए हुए थे। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अब्बास ने 2 विकेट जबकि शाहीन अफरीदी और यासिर शाह ने 1-1 विकेट लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर