ENG vs PAK, 2nd Test: आज शुरू होगा इंग्लैंड-पकिस्तान दूसरा टेस्ट, जानिए टीमें और सभी जरूरी बातें

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 13, 2020 | 07:40 IST

ENG vs PAK 2nd test Match Preview: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच आज से साउथैम्पटन में खेला जाएगा। मेहमान पाकिस्तान पहला टेस्ट गंवाने के बाद सीरीज में 0-1 से पीछे है।

Joe Root Azhar ali
जो रूट और अजहर अली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • मैनचेस्टर टेस्ट में पाकिस्तान को मिली थी 3 विकेट से हार
  • बेन स्टोक्स की गैर मौजूदगी का पाकिस्तान को मिल सकता है फायदा
  • इंग्लैंड की टीम लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज अपने नाम करने की कोशिश में मैदान पर उतरेगी

साउथैम्पटन: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से एजेस बाउल पर शुरू होगा जहां मेहमान टीम सीरीज बराबर करने और मेजबान टीम सीरीज हथियाने उतरेगी। इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

इंग्लैंड हालांकि इस मैच में बेन स्टोक्स के बिना उतरेगी जो पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड गए हैं। मैनचेस्टर में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन इससे पहले वेस्टइंडीज सीरीज में उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम को सीरीज दिलाई थी। स्टोक्स वो खिलाड़ी हैं जो किसी भी वक्त, कहीं से भी मैच का पासा पलट सकते हैं। इस बात को वो कई बार साबित कर चुके हैं।

बेन स्टोक्स की इंग्लैंड को खलेगी कमी

उनका न रहना इंग्लैंड के लिए नुकसान ही है जिसकी भरपाई शायद ही कोई कर सकता है। स्टोक्स के बाहर जाने से जेम्स एंडरसन को एक और मौका मिल सकता है। एंडरसन को हाल ही में संन्यास की अफवाहों ने घेर लिया था जिससे उन्होंने इनकार किया है।

वहीं पाकिस्तान को निश्चित तौर पर पहले टेस्ट मैच की गलतियों से सीखना होगा। पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया था लेकिन दूसरी पारी में टीम मेहमान टीम जोस बटलर और क्रिस वोक्स को नहीं निपटा सकी जिसके कारण उसे हार मिली।

मैनचेस्टर में हार के बाद अजहर हुए थे आलोचना का शिकार 

हार के बाद कप्तान अजहर अली की कप्तानी का काफी आलोचना हुई थी। कोच मिस्बाह उल हक ने भी इस बात को माना था कि सिर्फ एक दिन खराब होने के कारण टीम मैच हार गई। पाकिस्तान के लिए जरूरी है कि वह अपने खेल में निरंतरता रखे और हाथ आए मौकों को भुनाए। बल्लेबाजी में पिछले मैच में शान मसूद, बाबर आजम का बल्ला चला था लेकिन कोई और बल्लेबाज ज्यादा प्रभावित नहीं किया था। बाकी बल्लेबाजों को भी समय पर रन करने होंगे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमीनिक बीस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, सैम कुरेन, ओली पोप, ओली रोबिनसन, डॉम सिबली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

पाकिस्तान: अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान, कासिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शेनवारी, वहाब रियाज, यासिर शाह।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर