ENG vs NZ 2nd Test: इंग्‍लैंड-न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट, जानिए पिच रिपोर्ट, मौसम, कब और कहां देखें मैच

England vs New Zealand 2nd Test Full schedule, IST Timing, Pitch and weather report 10nd June 2021: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट शुरू होगा। जानिए इस मैच की पिच रिपोर्ट, टीमें और कहां देखें मैच।

england vs new zealand
इंग्‍लैंड बनाम न्‍यूजीलैंड 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड का इंग्‍लैंड दौरा 2021 - दूसरा टेस्‍ट मैच
  • इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट रहा ड्रॉ
  • इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच मैच में पिच रिपोर्ट, मौसम और लाइव स्‍ट्रीमिंग के बारे में जानिए

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच आज (10 जून, गुरुवार) से दूसरा टेस्‍ट शुरू होने जा रहा है। बर्मिंघम में यह टेस्‍ट खेला जाएगा। न्‍यूजीलैंड के लिए विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले यह अभ्‍यास का आखिरी मैच होगा। ध्‍यान हो कि लॉर्ड्स में दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्‍ट ड्रॉ रहा था। न्‍यूजीलैंड की टीम इस समय आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर है जबकि इंग्‍लैंड की टीम तीसरे स्‍थान पर काबिज है। टीम इंडिया नंबर-1 पर काबिज है।

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन के लिए यह टेस्‍ट खास रहने वाला है। वह अपने करियर का 162वां टेस्‍ट खेलेंगे और इंग्‍लैंड के लिए सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। एंडरसन इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान एलिस्‍टर कुक को पीछे छोड़ेंगे। दोनों टीमों की कोशिश इस टेस्‍ट को जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी। 

- कब और कहां खेला जाएगा इंग्लैंड-न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच? (When and where ENG vs NZ 2nd Test)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 10 जून से 14 जून के बीच बर्मिंघम के एजबेस्‍टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

- भारतीय समय के मुताबिक कितने बजे शुरू होगा इंग्लैंड-न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट | (England vs New Zealand 2nd Test IST timing)

एजबेस्‍टन के मैदान पर खेला जाने वाला इंग्लैंड क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच ये मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा।

- भारत में कहां देख सकते हैं इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज? (ENG vs NZ test series Live streaming)

मेजबान इंग्लैंड और मेहमान कीवी टीम के बीच 10 जून से शुरू हो रहे दूसरे टेस्‍ट को भारत में क्रिकेट फैंस सोनी सिक्स पर लाइव देख सकेंगे। इसके अलावा सोनी के ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इसकी ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग भी देख सकेंगे।

- इंग्लैंड-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच में बर्मिंघम क्रिकेट ग्राउंड की पिच रिपोर्ट | (Birmingham Cricket Ground pitch report)

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट बर्मिंघम के एजबेस्‍टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। यहां गर्मी अच्‍छी रहने वाली है। यहां का तापमान पूरे सप्‍ताह 20 डिग्री के ऊपर रहेगा। एजबेस्‍टन की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है। इंग्‍लैंड के कोच क्रिस सिल्‍वरवुड ने गुजारिश की है कि तेज गेंदबाजों के लिए अच्‍छी पिच तैयार करें। इस पिच पर स्पिनरों को ज्‍यादा फायदा नहीं मिलेगा। हालांकि, चौथे और पांचवें दिन पिच पर गर्मी का असर पड़ सकता है और तब गेंद के स्पिन होने की उम्‍मीद है।

- कैसा होगा बर्मिंघम का मौसम (10 जून से 14 जून) | Birmingham Weather Report

बर्मिंघम के मौसम को देखते हुए कहा जा सकता है कि यहां दूसरा टेस्‍ट पूरा होगा। याद हो कि लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था। च के पहले दिन अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेंटीग्रेड रहने के आसार हैं। मैच के सभी पांच दिनों के तापमान की बात करें तो, अधिकतम तापमान 21 से 28 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम तापमान 12 से 15 डिग्री सेंटीग्रेड रह सकता है।

- इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की संभावित टेस्ट टीमें (England and New Zealand possible test squads)

इंग्‍लैंड - रोरी बर्न्‍स, डोम सिबले, जैक क्रॉले, जो रूट (कप्‍तान), ओली पोप, डान लॉरेंस, जेम्‍स ब्रेसी (विकेटकीपर), क्रैग ओवर्टन, जैक लीच, स्‍टुअर्ट ब्रॉड, जेम्‍स एंडरसन। 

न्‍यूजीलैंड - टॉम लैथम (कप्‍तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्‍स, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, ऐजाज पटेल/रुचिन रवींद्र, ट्रेंट बोल्‍ट।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर