England vs Australia: 40 साल बाद एमसीजी वाला कारनामा दोहराएगा ओल्‍ड ट्रेफर्ड

England vs Australia: इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इंग्‍लैंड वनडे सीरीज जीतने की दावेदार मानी जा रही है।

aaron finch and eoin morgan
आरोन फिंच और इयोन मॉर्गन 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे
  • इंग्‍लैंड को वनडे सीरीज जीतने का प्रबल दावेदोर माना जा रहा है
  • इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-1 से अपने नाम की

लंदन: तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया अब वनडे सीरीज खेलेंगे। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा। इंग्‍लैंड घरेलू फायदे के कारण इस सीरीज को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और उसने हाल ही में संपन्‍न तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया को 2-1 से मात दी।

हालांकि, दोनों टीमें जब मैदान पर उतरेगी तो एक मजेदार रिकॉर्ड बनेगा। 40 साल में यह पहला मौका होगा जब इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले एक ही स्‍थान पर खेले जाएंगे। आखिरी बार 1970-80 में ऐसा हुआ था, जब सभी मुकाबले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए थे।

ऑस्‍ट्रेलिया का खराब रिकॉर्ड

एक और रोचक आंकड़ा सामने आया है, जिसे जानकर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम खुश नहीं होगी। 2019 विश्‍व कप से ऑस्‍ट्रेलिया का वनडे फॉर्म अच्‍छा नहीं रहा है। टूर्नामेंट से ऑस्‍ट्रेलिया ने सात वनडे खेले, जिसमें सिर्फ दो में जीत दर्ज की और विश्‍व कप के बाद 5 या ज्‍यादा मैच खेलने वाली 14 टीमों में उसका प्रदर्शन तीसरा सबसे खराब है। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच भी विश्‍व चैंपियन के खतरे से चिंतित हैं।

फिंच ने गुरुवार को कहा, 'इंग्‍लैंड ऐसी टीम है, जो गेंद और बल्‍ले दोनों से दमदार प्रदर्शन कर रही है। इनके पास अनुभव है और यह आप पर हावी होकर खेलना पसंद करते हैं। मैच का ऐसा कोई हिस्‍सा नहीं होगा जहां आप थोड़ा सा ढीले पड़े क्‍योंकि उनकी टीम का कोई भी खिलाड़ी मौके का फायदा उठाकर बाजी पलटने का दम रखता है। इंग्‍लैंड के लिए चार साल बेहतरीन रहे हैं और लगातार आक्रामक रहने के कारण वह विश्‍व कप जीतने में भी सफल रहा। हाल ही में उन्‍होंने हमारे खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया। बहरहाल, हम पिछली बातों पर ध्‍यान नहीं देते हुए आगे अपना ध्‍यान केंद्रित कर रहे हैं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर