ENG vs AUS, 1st Odi: प्रीव्‍यू, संभावित XI, मैच की भविष्‍यवाणी, लाइव स्‍ट्रीमिंग

England vs Australia, 1st Odi: विश्‍व चैंपियन इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम शुक्रवार को पहले वनडे में आमने-सामने होंगी। मैच से जुड़ी सभी जानकारी आप यहां हासिल कर सकते हैं।

steve smith and david warner
स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया पहला वनडे
  • इंग्‍लैंड ने मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है
  • ऑस्‍ट्रेलिया को दमदार प्रदर्शन करके इंग्‍लैंड को मात देनी होगी

मैनचेस्‍टर: इंग्‍लैंड की टीम इस साल सभी विरोधी टीमों पर पूरी तरह हावी रही है। वेस्‍टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्‍तान को मात देने के बाद इयोन मॉर्गन के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मात दी। दोनों टीमें अब वनडे सीरीज खेलेंगी। इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वनडे ओल्‍ड ट्रेफर्ड में शुक्रवार को खेला जाएगा। यह मार्च 2020 के बाद ऑस्‍ट्रेलिया का पहला वनडे होगा। छह महीने पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर न्‍यूजीलैंड को मात दी थी, लेकिन इससे पहले कंगारू टीम को भारत और दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज में शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।  जहां भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 2-1 से मात दी, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने उसका 3-0 से सूपड़ा साफ किया था।

इंग्‍लैंड ने आयरलैंड को पहले दो वनडे में एकतरफा अंदाज में मात दी थी, जबकि आयरिश टीम ने तीसरे वनडे में इंग्‍लैंड को सात विकेट से मात देकर चौंका दिया था। बहरहाल, इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों चाहेंगे कि वनडे में अपना रिकॉर्ड बेहतर करें। जेसन रॉय वनडे सीरीज से पहले इंग्‍लैंड टीम से जुड़ चुके हैं जबकि नए नंबर-1 टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाज डेविड मालन रिजर्व में हैं। 

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहले वनडे के बारे में आप जो भी जानना चाहें

इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया पहला वनडे

दिन- 11 सितंबर 2020
स्‍थान- मैनचेस्‍टर, ओल्‍ड ट्रेफर्ड
समय - शाम 5:30 बजे, भारतीय समयानुसार

मौसम का हाल - मैनचेस्‍टर में मैच के दिन 20 प्रतिशत बारिश की संभावना है। तापमान 17 डिग्री सेलसियस तक जाएगा जबकि हवा की गति 19 किमी प्रति घंटा रहने की उम्‍मीद है।

पिच रिपोर्ट - इयोन मॉर्गन ने पिछले साल क्रिकेट विश्‍व कप के मुकाबले में अफगानिस्‍तान के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी थीं। ओल्‍ड ट्रेफर्ड की पिच पर शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन कुछ समय के बाद बल्‍लेबाजों को यहां खेलने में काफी आनंद आता है।

संभावित एकादश

जोस बटलर, जो रूट और जोफ्रा आर्चर खेलने के लिए उपलब्‍ध हैं, तो आयरलैंड के खिलाफ खेली इंग्‍लैंड की टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकती हैं।

इंग्‍लैंड की संभावित एकादश - जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्‍टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्‍तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्‍स, सैम करन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड।

ऑस्‍ट्रेलिया ने छह महीने पहले न्‍यूजीलैंड को मात दी थी, वह उसी टीम के साथ मैदान संभाल सकती है। डार्सी शॉर्ट की जगह ग्‍लेन मैक्‍सवेल ले सकते हैं।

संभावित एकादश - डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्‍तान), स्‍टीव स्मिथ, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, एलेक्‍स कैरी (विकेटकीपर), एडम जंपा, पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क, केन रिचर्डसन और जोश हेजलवुड।

मैच की भविष्‍यवाणी

इंग्‍लैंड को इस मैच में विजेता बनने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है क्‍योंकि उनका 50 ओवर में ज्‍यादा अभ्‍यास है। ऑस्‍ट्रेलिया को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा, तभी वह इंग्‍लैंड को उसके होमग्राउंड पर मात दे सकेगी।

इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया लाइव स्‍ट्रीमिंग

टीवी - सोनी सिक्‍स, सोनी सिक्‍स एचडी
लाइव स्‍ट्रीमिंग - टाइम्‍स नाउ हिंदी में आप मैच से जुड़ी सभी अहम जानकारियां हासिल कर सकते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर