ENGvAUS: इंग्‍लैंड-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सांस थाम देने वाले मैच के आखिरी दो ओवर का ऐसा रहा रोमांच

England beat Australia in thriller: इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच रोमांच की हदें पार कर गया। मेजबान टीम ने सांस थाम देने वाले नाटकीय मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को दो रन से मात दी।

chris jordan
क्रिस जॉर्डन 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया पहला टी20 इंटरनेशनल मैच, साउथैम्‍प्‍टन
  • इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को रोमांच की हदें पार कर देने वाले मैच में 2 रन से मात दी
  • इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अंतिम दो ओवरों का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोला

साउथैम्‍प्‍टन: इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज शुक्रवार को रोमांच की हदें पार कर देने वाले मुकाबले से हुआ। साउथैम्‍प्‍टन में खेले गए सांस थाम देने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को सिर्फ 2 रन से मात दी। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान के न्‍योते पर इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी। इसी के साथ मेजबान टीम ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। 

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच कांटे की टक्‍कर का मुकाबला चल रहा था। इस मुकाबले में मेहमान टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा था, लेकिन पहली सफलता हासिल करने के बाद इंग्‍लैंड ने जोरदार वापसी की। ऑस्‍ट्रेलिया को अंतिम दो ओवर में 19 रन की दरकार थी, जब उसके पांच विकेट शेष थे। क्रीज पर मार्कस स्‍टोइनिस (9*) और एश्‍टन आगर (2*) क्रीज पर जमे हुए थे। इन दो ओवर में कभी बाजी इस तरफ तो कभी उस तरफ जाती हुई दिखी, लेकिन अंतत: इंग्‍लैंड टीम की जीत हुई।

पढ़‍िए अंतिम दो ओवर का रोमांच

इंग्लिश कप्‍तान इयोन मॉर्गन ने 19वें ओवर की जिम्‍मेदारी तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन को सौंपी।  टी20 क्रिकेट में 2 ओवर में 19 रन की रक्षा करना काफी कठिन होता है। देखिए क्रिस जॉर्डन ने इस ओवर में क्‍या किया। जॉर्डन के सामने स्‍ट्राइक पर मार्कस स्‍टोइनिस थे।

18.1: क्रिस जॉर्डन टू मार्कस स्‍टोइनिस - 1 रन। शॉर्ट गेंद पर स्‍टोइनिस ने बैकवर्ड स्‍क्‍वायर की दिशा में पुल खेला।

18.2: क्रिस जॉर्डन टू एश्‍टन आगर - 1 रन। फुल लेंथ गेंद पर बल्‍लेबाज ने प्‍वाइंट की दिशा में अच्‍छे टाइमिंग के साथ शॉट खेला। अच्‍छी फील्डिंग का मुजायरा। एक रन लेने में कामयाब बल्‍लेबाज।

18.3: क्रिस जॉर्डन टू मार्कस स्‍टोइनिस - 1 रन। लेंथ गेंद पर स्‍टोइनिस ने फ्रंटफुट पर आकर कवर्स की दिशा में हल्‍के हाथों से शॉट खेलकर एक रन लिया। जॉर्डन ने वहां जाने की कोशिश की, लेकिन कुछ नहीं कर सके।

18.4: क्रिस जॉर्डन टू एश्‍टन आगर - 1 रन। राउंड द विकेट से गेंदबाजी की। आगर इस गेंद पर एक रन ही ले सके।

18.5: क्रिस जॉर्डन टू मार्कस स्‍टोइनिस - 0 रन। धीमी गति की गेंद ऑफ स्‍टंप के बाहर। स्‍टोइनिस को समझ नहीं आई। बीट हुए। ऑस्‍ट्रेलिया पर दबाव गहराया।

18.6: क्रिस जॉर्डन टू मार्कस स्‍टोइनिस - रनआउट। तेज गति की गेंद सीधे स्‍टोइनिस के पैड पर जाकर लगी। बल्‍लेबाज रन लेने दौड़े जबकि खिलाड़‍ियों ने एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील की। गेंदबाज ने अधूरी अपील के बीच गेंद लपकी और स्‍टंप्‍स पर थ्रो कर दी। बल्‍लेबाज का बल्‍ला मिलिमीटर दूर रह गया। आगर को डाइव जमाना चाहिए थी। ऑस्‍ट्रेलिया को छठा झटका लगा।

19वें ओवर की समाप्ति के बाद ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 6 विकेट पर 148 रन। अब ऑस्‍ट्रेलिया और जीत के बीच अंतिम ओवर में 15 रन का अंतर। इंग्‍लैंड की तरफ से आखिरी ओवर टॉम करन करेंगे। स्‍टोइनिस उनकी पहली गेंद का सामना करेंगे।

19.1: टॉम करन टू मार्कस स्‍टोइनिस - 0 रन। लेंथ गेंद। स्‍टोइनिस इस बार गेंद से संपर्क नहीं बैठा सके। ऑस्‍ट्रेलिया पर दबाव बढ़ा।

19.2: टॉम करन टू मार्कस स्‍टोइनिस - 6 रन। फिर से लेंथ गेंद। इस बार स्‍टोइनिस ने कोई गलती नहीं की और लांग ऑफ के ऊपर से जबर्दस्‍त छक्‍का जमाया। ऑस्‍ट्रेलिया की जोरदार वापसी। टीम को चार गेंदों में 9 रन की दरकार।

19.3: टॉम करन टू मार्कस स्‍टोइनिस - 0 रन। एक बार फिर स्विंग पर बीट हुए स्‍टोइनिस। बल्‍लेबाज ने पुल शॉट खेलने की पोजीशन बना ली थी, लेकिन पूरी तरह चूक गए।

19.4: टॉम करन टू मार्कस स्‍टोइनिस - 2 रन। लो फुलटॉस और स्‍टोइनिस ने हवा में शॉट खेला। चार फील्‍डर्स कैच पकड़ने गए, लेकिन कोई गेंद के करीब नहीं पहुंच सका। बड़ी बात बाउंड्री नहीं गई। दो रन मिले। अब दो गेंदों में सात रन की दरकार।

19.5: टॉम करन टू मार्कस स्‍टोइनिस - 2 रन। करने की बेहतरीन यॉर्कर गेंद। स्‍टोइनिस ने बैकवर्ड स्‍क्‍वायर की तरफ शॉट खेलकर दो रन लिए। आखिरी गेंद पर ऑस्‍ट्रेलिया को पांच रन की दरकार।

19.6: टॉम करन टू मार्कस स्‍टोइनिस - 2 रन। लो फुलटॉस, बल्‍लेबाज ने डीप मिडविकेट की तरफ शॉट खेला। टॉम करन ने इंग्‍लैंड की जीत पर मुहर लगाई। बेहतरीन और रोमांचक मैच। इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को केवल 2 रन से मात दी। मार्कस स्‍टोइनिस (23*) और पैट कमिंस (0*) अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर