इंग्‍लैंड के लिए किया शानदार टेस्‍ट डेब्‍यू, फिर ऐसा क्‍या हुआ जो ओली रोबिनसन को मांगना पड़ी माफी?

Ollie Robinson: इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन ने बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया। रोबिनसन ने हाल ही में कई ट्वीट्स करके नस्‍लवादी और सेक्सिस्‍ट टिप्‍पणी की थी।

ollie robinson
ओली रोबिनसन 

मुख्य बातें

  • तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन ने अपने नस्‍लवादी और सेक्सिस्‍ट ट्वीट के लिए माफी मांगी
  • न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू के दौरान उनके ट्वीट्स चर्चा में आए
  • रोबिनसन ने कहा कि उन्‍हें इस तरह की बातचीत करने में शर्म महसूस हो रही है

लंदन: इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन ने बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया। इसके बाद तेज गेंदबाज ने माफी मांगी क्‍योंकि उनके द्वारा कतार में किए गए नस्‍लवादी और सेक्सिस्‍ट कमेंट चर्चा में आए। 27 साल के तेज गेंदबाज ने पहले टेस्‍ट में अच्‍छा प्रदर्शन किया और 50 रन देकर दो विकेट झटके। मगर उनके प्रदर्शन पर ट्विटर पोस्‍ट भारी पड़ गए, जो उन्‍होंने किशोर उम्र में किए थे।

2012 में रोबिनसन ने कुछ ट्वीट किए थे और अब तेज गेंदबाज ने खुद को मुश्किल स्थिति में पाया। बड़ी बात यह है कि इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड दोनों टीमों ने मैच से पहले एकता का संदेश देते हुए क्रिकेट में किसी भी तरह के भेदभाव के प्रति विरोध जताया था। रोबिनसन ने स्‍टंप्‍स के बाद कहा, 'अब तक मेरे करियर के सबसे बड़े दिन, मैं 8 साल पहले अपने नस्‍लवादी और सेक्सिस्‍ट टिप्‍पणी के लिए शर्मसार हूं, जो आज सार्वजनिक हुए।'

रोबिनसन ने आगे कहा, 'मैं स्‍पष्‍ट करना चाहता हूं कि मैं नस्‍लवादी और सेक्सिस्‍ट नहीं हूं। मुझे अपने एक्‍शन पर गहरा खेद है और इस तरह की बात करके मैं शर्मसार हूं।' इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख कार्यकारी टॉम हैरिसन ने साथ ही कहा कि रोबिनसन को अब अनुशासनात्‍मक प्रक्रिया का सामना करना पड़ेगा।

हैरिसन ने कहा, 'कोई भी व्‍यक्ति उन शब्‍दों को पढ़ेगा, विशेषकर महिला या रंग वाला व्‍यक्ति, वो क्रिकेट और क्रिकेटर्स की ऐसी छवि लेकर दूर जाएगा, जो कि पूरी तरह अस्‍वीकार्य है। किसी भी प्रकार के भेदभाव के लिए हमारा एक शून्य-सहिष्णुता का रुख है और ऐसे नियम हैं जो इस प्रकृति के आचरण को संभालते हैं।'

रोबिनसन का अच्‍छा प्रदर्शन

बता दें कि इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच बुधवार को ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर पहला टेस्‍ट शुरू हुआ। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। न्‍यूजीलैंड के डेब्‍यूटेंट डेवोन कॉनवे (136*) और इंग्‍लैंड के डेब्‍यूटेंट ओली रोबिनसन (50/2) ने पहले दिन शानदार प्रदर्शन किया। रोबिनसन ने कीवी ओपनर टॉम लैथम (23) को बोल्‍ड करके अपना पहला शिकार किया। इसके बाद उन्‍होंने अनुभवी रोस टेलर (14) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके न्‍यूजीलैंड को करारा झटका दिया। 

पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय न्‍यूजीलैंड ने 86 ओवर में तीन विकेट खोकर 246 रन बनाए हैं। कॉनवे के साथ हेनरी निकोल्‍स (46*) रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। इंग्‍लैंड की तरफ से ओली रोबिनसन को दो जबकि जेम्‍स एंडरसन को एक सफलता मिली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर