ENG vs NZ, 1st Test: 16 चौके और दमदार शतक, कॉनवे के सामने इंग्लिश गेंदबाज बेबस, पहला दिन रहा न्यूजीलैंड के नाम

England vs New Zealand 1st Test, Day 1: ENG vs NZ, 1st Test: डेवोन कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में टिककर बल्लेबाजी की। उनके सामने इंग्लिश गेंदबाज बेबस नजर आए।

Devon Conway
डेवोन कॉनवे  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • डेवोन कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में शतक जमाया
  • कॉनवे का यह डेब्यू टेस्ट है और वह पहले दिन नाबाद रहे
  • न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट सीरीज के पहले मैच में आमने-सामने हैं। ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे इस टेस्ट का पहला दिन न्यूजीलैंड के नाम रहा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने बुधवार को तीन विकेट गंवाकर 286 रन बनाए। स्टंप्स के समय डेवोन कॉन्वे 136 और हेनरी नोकलस 46 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी हो चुकी है। दूसरे दिन जहां कॉन्वे की नजर अपनी पारी को और लंबी करने पर होंगी वहीं नोकलस अर्धशतक पूरा करने की फिराक में होंगे। कॉन्वे का यह डेब्यू टेस्ट है। इंग्लैंड की ओर से ओली रॉबिनसन ने दो  जबकि जेम्स एंडरसन ने एक विकेट लिया।

न्यूजीलैंड टीम ने की सधी हुई शुरुआत

न्यूजीलैंड ने पारी का सधा हुआ आगाज किया। उसकी ओर से टॉम लाथम और डेवोन कॉन्वे सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। इस पार्टनरशिप को इंग्लैंड के लिए पहला टेस्ट खेल रहे ओली रॉबिनसन ने तोड़ा। उन्होंने 16वें ओवर में लाथम को बोल्ड किया। लाथम ने 58 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 23 रन की पारी खेली। उनके जाने के बाद क्रीज पर आए कप्तान केन विलियमसन ज्यादा देर टिक नहीं पाए। उन्होंने 33 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 13 रन बनाए। उन्हें एंडरसन ने 26वें ओवर में क्लीन बोल्ड किया।

नहीं चला विलियमसन-टेलर का बल्ला

विलियमसन के पवेलियन लौटने पर अनुभवी बल्लेबाजी रॉस टेलर खेलने उतरे। टेलर से टीम को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन वह महज 14 रन ही बना सके। उन्होंने 38 गेंदों का सामना किया और 1 चौका मारा। उन्हें रॉबिनसन ने 38वें ओवर में लबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा। 114 के कुल स्कोर पर न्यूजीलैंड के तीन विकेट खोने के बाद  कॉन्वे और नोकलस ने मोर्चा संभाला। दोनों ने  शानदार अंदाज में अपनी टीम के स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया और विपक्षी टीम को खुश होना का कोई मौका नहीं दिया।

कॉनवे के सामने इंग्लिश गेंदबाज बेबस 

सीमित ओवर में शानदार प्रदर्शन करने वाले कॉनवे ने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर दिखा दिया कि वह टेस्ट में भी कम नहीं हैं। उनके सामने स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन जैसे अनुभवी गेंदबाज बेबस नजर आए। उन्होंने दोनों के खिलाफ खुलकर कई शानदार शॉट जमाए। कॉन्वे ने 163 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। वहीं, दिन का खेल समाप्त होने पर सलामी बल्लेबाज 240 गेंदों में 16 चौकों की बदौलत 136 रन बनाकर नाबाद रहा। दूसरी छोर पर निकोल्स 149 गेंदों में 3 चौकों के दम पर 46 रन बनाकर मौजूद हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर