England vs Pakistan: पाकिस्तान सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 29, 2020 | 21:24 IST

Pakistan tour of England, 29th July 2020: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है।

England team announced for Pakistan series
England team announced for Pakistan series  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2020
  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज
  • पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान

लंदन: इंग्लैंड ने 14 खिलाड़ियों की मजबूत टीम को पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज को बरकरार रखा है जिसने हाल में टेस्ट श्रृंखला में वेस्टइंडीज को मात दी थी लेकिन उसने रिजर्व क्रिकेटरों की सूची में युवा बल्लेबाज जेम्स ब्रेसी और डॉन लारेंस को शामिल किया है। मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच अगस्त से जैव सुरक्षित माहौल में दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में होने वाली श्रृंखला के अगले मैच एजिस बाउल और साउथम्पटन (13 से 17 अगस्त और 21 से 25 अगस्त) में खेले जायेंगे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बयान में राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, ‘‘वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट के बाद हम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलेंगे जिसके लिये हमारी 14 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।’’

काउंटी क्रिकेट शनिवार से बहाल होगा

उन्होंने कहा, ‘‘काउंटी क्रिकेट शनिवार एक अगस्त से बहाल होगा। हम जैव सुरक्षित टेस्ट मैचों के अंदर रिजर्व खिलाड़ी रखना चाहते हैं लेकिन साथ ही काउंटी क्रिकेट में खेलने के लिये रिजर्व खिलाड़ियों को मौका भी देना चाहते हैं। इसलिये इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिये रिजर्व खिलाड़ियों में बदलाव कर सकता है।’’

टीम और रिजर्व खिलाड़ी रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड पर रिपोर्ट करेंगे। मेजबान इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम टेस्ट में वेस्टइंडीज को 269 रन से हराकर विजडन ट्राफी जीती थी।

इंग्लैंड टेस्ट टीम इस प्रकार है

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्राड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जाक क्राउले, सैम कुरेन, ओली पोप, डॉम सिबले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

रिजर्व: जेम्स ब्रेसी, बेन फोक्स, जैक लीच और डॉन लारेंस।

अगली खबर