इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए 20 सदस्‍यीय पाकिस्‍तान टीम घोषित, दो धाकड़ों की हुई वापसी

Pakistan squad for ENG tests: पाकिस्‍तान की टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज और सरफराज अहमद की वापसी हुई है। इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट 5 अगस्‍त से खेला जाएगा।

pakistan squad for test against england
इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए पाकिस्‍तान का स्‍क्‍वाड 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए 20 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • पाकिस्‍तान की टीम में अनुभवी वहाब रियाज और सरफराज अहमद की वापसी हुई
  • इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट 5 अगस्‍त से शुरू होगा

लंदन: पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 5 अगस्‍त से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए 20 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। पाकिस्‍तान की टेस्‍ट टीम में अनुभवी वहाब रियाज और सरफराज अहमद की वापसी हुई है, जबकि मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज इफ्तिकार अहमद को बाहर कर दिया गया है। याद हो कि पीसीबी ने टेस्‍ट और तीन टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए 29 खिलाड़‍ियों के संयुक्‍त स्‍क्‍वाड की घोषणा की थी।

ऐसी उम्‍मीद थी कि हैरिस सोहेल की जगह इफ्तिकार को मौका दिया जाएगा, जिन्‍होंने महामारी की चिंता के बीच दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। इस बीच रियाज ने पिछले महीने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपनी वापसी की इच्‍छा जताई थी, जबकि पिछले साल उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट से अनिश्चितकालीन समय के लिए दूरी बनाई थी। वहाब को 20 सदस्‍यीय पाकिस्‍तान स्‍क्‍वाड में जगह मिली है।

सरफराज होंगे दूसरे विकेटकीपर

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सरफराज अहमद को पिछले साल अक्‍टूबर में टेस्‍ट व टी20 इंटरनेशनल कप्‍तानी से हटाया गया था। वह टेस्‍ट टीम में दूसरे विकल्‍प वाले विकेटकीपर के रूप में शामिल हुए हैं। पाकिस्‍तान टीम की विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में पहली पसंद युवा माहम्‍मद रिजवान हैं, जिन्‍होंने पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था और इस साल फरवरी में बांग्‍लादेश के खिलाफ खेला था।

स्पिनर्स का ये होगा आक्रमण

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने अनकैप्‍ड काशिफ भट्टी को शामिल किया है। हालंकि, शादाब खान और यासिर शाह के रहते उन्‍हें मौका मिलना मुश्किल है। इसके अलावा टीम में फवाद आलम भी शामिल हैं, जिन्‍होंने आखिरी टेस्‍ट 2009 में खेला था। पता हो कि इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच सीरीज का पहला टेस्‍ट ओल्‍ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा। इसके बाद दो टेस्‍ट साउथैम्‍प्‍टन में खेले जाएंगे। फिर 28 अगस्‍त से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज होगा।

पाकिस्‍तान का 20 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

अजहर अली (कप्‍तान), बाबर आजम, आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान सीनियर, काशिफ भट्टी, मोहम्‍मद अब्‍बास, मोहम्‍मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्‍मान शिनवारी, वहाब रियाज और यासिर शाह।

अगली खबर