इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बोले- 'मैं पाकिस्तान में खेलना पसंद करूंगा लेकिन..'

Joe Root, England tour of Pakistan : पाकिस्तान अब लगातार इंग्लैंड पर अपने देश का दौरा करने का दबाव बना रहा है। इस पर इंग्लिश कप्तान जो रूट से सवाल किया गया तो उन्होंने क्या कहा, आइए जानते हैं।

Joe Root on England tour of Pakistan
Joe Root on England tour of Pakistan  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • क्या होगा इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा?
  • इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से भी पूछा गया सवाल, घुमा-फिराकर दिया जवाब
  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम और बोर्ड पर दबाव बना रहे हैं पाकिस्तानी दिग्गज व बोर्ड

साउथैम्पटन। पाकिस्तान ने कठिन हालातों में इंग्लैंड का दौरा किया इसलिए अब बदले में पाकिस्तान अलग-अलग तरह से इंग्लिश टीम के पाकिस्तान में खेलने का दबाव बना रहा है। जो रूट के सामने जब ये सवाल आया तो उन्होंने भी इसका जवाब घुमा-फिराकर दिया। वर्षा और खराब रोशनी के कारण पाकिस्तान के साथ दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कुछ समस्याओं पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को मैदान पर रखने के लिए खराब रोशनी की समस्या को हल करने की जरूरत है। यहां एजेस बाउल मैदान पर बारिश और खराब रोशनी के कारण दूसरे टेस्ट मैच में केवल 134.3 ओवरों का ही खेल संभव हो पाया, जो कि गेंदों के लिहाज से इंग्लैंड में यह नौवां सबसे छोटा टेस्ट मैच था।

रूट ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अधिकारी चमकने वाली गेंद का उपयोग करने, शुरूआती समय को आगे बढ़ाने और फ्लड लाइट्स को बेहतर बनाने पर विचार कर सकते हैं।

ये मेरे वेतन ग्रेड से ऊपर का मामला है

बीबीसी ने रूट के हवाले से कहा, यह कुछ ऐसा है, जिसे उच्च स्तर पर हल करने की जरूरत है। यह मेरे वेतन ग्रेड से ऊपर का मामला है। लेकिन अलग-अलग चीजें हैं जिसका हम उपयोग कर सकते हैं और यह देख सकते हैं कि क्या अन्य तरीके हैं जिनसे हम इस देश में इस तरह की स्थिति से बचने के लिए काम कर सकते हैं। यह बहुत बड़ी बात है लेकिन कहीं न कहीं इसका समाधान खोजने की जरूरत है।

अंपायर नहीं हैं दोषी

रूट ने इसके लिए अंपायरों को दोषी नहीं ठहराया और उन्होंने कहा, हम सब खेल रहे हैं, लेकिन हम नहीं चाहते हैं कि खराब रोशनी या गीले मैदान के कारण कोई चोटिल हो या किसी का कोई नुकसान हो। पाकिस्तान की टीम सीरीज का पहला मैच तीन विकेट से हार गई थी और उसे सीरीज ड्रॉ कराने के लिए शुक्रवार से यहां शुरू हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना होगा।

पाकिस्तान में खेलना पसंद करूंगा लेकिन..

इस बीच, रूट ने कहा कि वह पाकिस्तान में खेलना पसंद करेंगे लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि इस पर वह फैसला नही लेंगे। इंग्लैंड ने 2005 के बाद से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और टीम का 2022 में पाकिस्तान का दौरा करने का कार्यक्रम है। इंग्लिश कप्तान ने कहा, वहां, जाना और खेलना एक शानदार मौका होगा, व्यक्तिगत रूप से। खेलने के लिए वह शानदार देश नजर आता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर