सीरीज गंवाने के बाद कप्तान इयोन मॉर्गन ने कुछ यूं की टीम इंडिया की तारीफ, अपनी टीम को लेकर भी कही बड़ी बात

India vs England 5th T20I: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाद भारत के हाथों टी20 सीरीज भी गंवा दी। भारत पांच मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से धूल चटाई।

Eoin Morgan
इयोन मॉर्गन  |  तस्वीर साभार: AP

भारत ने शनिवार को इंग्लैड के खिलाफ टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला 36 रन से जीत लिया। भारत ने टी20 सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था, जो उसके के लिए एक बुरा सपना साबित हुआ। भारत ने 2 विकेट पर 224 रन का बड़ा स्कोर किया। जवाब में इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 188 रन ही बना सकी। इंग्लैंड ने सीरीज में जीत के साथ शुरुआत की थी, लेकिन फिर टीम लड़खड़ाई गई। उसे तीसरे टी20 अपने नाम कर फिर दमखम दिया, मगर फिर उसने लगातार दो मैच गंवा दिए।

कप्तान मॉर्गन ने टीम इंडिया को सराहा

सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोम मॉर्गन टीम इंडिया के प्रदर्शन की तारीफ की। उन्होंने साथ ही अपनी टीम को लेकर भी बड़ी बात कही। मॉर्गन ने पांचवें टी20 में हार के बाद कहा, 'भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ उन्हीं की परिस्थितियों में खेलना बेहद शानदार रहा। हमने एक और बेहतरीन गेम खेला। भारत ने हमें बड़े पलों में मात दी और टीम इंडिया जीत की हकदार थी। हमने इस सीरीज के माध्यम से अच्छा क्रिकेट खेला है। हमारे लिए बहुत सारी सकारात्मक बाते रहीं। हम काफी गहराई तक बल्लेबाजी करते हैं और हम इसका फायदा उठाते हैं। लेकिन बड़े मौके पर ऐसान नहीं कर पाए। हमने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 225 रन चेज किए थे।'

भारत से सीरीज में कई अहम पल आए

मॉर्गन ने आगे कहा कि भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान कई अहम पल आए। हम उन लम्हों का फाएदा नहीं उठा पाए। खासकर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के वक्त। हमेशा महसूस करता हूं कि हमारे टीम में जबरदस्त प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जो किसी भी लक्ष्य को हासिल करने का माद्दा रखते हैं। आज हमारा दिन नहीं था, जिसके चलते मैच हमारे हाथ से फिसल गया। हमारे के लिए एक अच्छी बात यह रही है कि अधिकांश मैचों में पावरप्ले गेंदबाजी दमदार रही है। नई भूमिका लेने के लिए आदिल राशिद की सराहना करनी होगी, जिनके रूप में हमें एक नया विकल्प मिला है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर