अब इंग्लैंड के टी20 कप्तान इयोन मोर्गन ने पिच का राग अलापा, लेकिन खिलाड़ियों को नसीहत भी दे डाली

Eoin Morgan, India vs England T20I series: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने दूसरे टी20 मैच में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पिच पर फिर से सवाल उठाए थे लेकिन साथ ही

Eoin Morgan
इयोन मोर्गन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज
  • इंग्लैंड के टी20 कप्तान इयोन मोर्गन ने अब पिच पर सवाल उठाए
  • मोर्गन ने अपने खिलाड़ियों को नसीहत भी दे डाली

नई दिल्लीः कुछ दिन पहले तक टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान व खिलाड़ी चेन्नई और अहमदाबाद की पिचों पर सवाल उठा रहे थे। लेकिन अब ये सिलसिला टी20 सीरीज में भी जारी रहना नजर आ रहा है। पहले टी20 में जीत के बाद तो इंग्लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कुछ नहीं कहा लेकिन दूसरे टी20 में हार मिली तो पिच की याद आने लगी। हालांकि उन्होंने अपनी टीम के खिलाड़ियों को नसीहत भी दी है।

इयोन मोर्गन का मानना है कि धीमी पिच पर उनकी टीम की ‘कमजोरियों’ की भारत ने कलई खोल दी लेकिन कहा कि यहां खेलने से ही वे टी20 विश्व कप की तैयारी कर सकेंगे।
मोर्गन ने स्वीकार किया कि दूसरे मैच में उनकी टीम धीमी पिच के अनुकूल ढल नहीं सकी। उन्होंने मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘दोनों टीमों में अंतर विकेट और उसके अनुकूल ढलने का था। यह पहले मैच की पिच से अलग पिच थी। पिच धीमी थी और इस पर हमारी कमजोरियां उजागर हो गई।’’

हम धीमी विकेटों पर नहीं खेलते हैं

उन्होंने कहा, ‘‘हम धीमी विकेटों पर नहीं खेलते हैं । इन पर जितना ज्यादा खेलेंगे, उतना ही फायदा होगा । इन हालात में खेलकर और गलतियों से सीखकर ही बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।’’ लेकिन मोर्गन ये भूल गए कि ऐसी ही धीमी पिचों पर उनकी टेस्ट टीम ने कुछ दिन पहले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी।

अपने खिलाड़ियों को नसीहत दी

मोर्गन ने कहा कि इस साल के आखिर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले इन पिचों पर खेलने से मदद मिलेगी । उन्होंने कहा, ‘‘इस पिच पर हमें अपने ‘सुविधा जोन’ से बाहर निकलना होगा। मुझे लगा था कि यह हमारे अनुकूल तेज पिच होगी लेकिन यह बिल्कुल भारतीय विकेटों जैसी धीमी है। इसके अनुकूल जल्दी ढलना होगा क्योंकि सात महीने बाद इन्हीं पिचों पर विश्व कप खेलना है। इससे बेहतर तैयारी क्या हो सकती है।’’

ईशान किशन की तारीफ

इंग्लैंड के कप्तान ने स्वीकार किया कि रविवार के मैच में इंग्लैंड की टीम किसी भी विभाग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी । उन्होंने भारत के युवा बल्लेबाज ईशान किशन की भी तारीफ की जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करके 32 गेंद में 56 रन बनाये।

उन्होंने कहा, ‘‘शुरुआती विकेट हमने जल्दी ले लिया लेकिन भारत ने वापसी में देर नहीं लगाई। ईशान किशन ने उम्दा पारी खेलकर मैच हमारी जद से बाहर कर दिया । हमारा कोई दाव कारगर साबित नहीं हुआ।’’ भारत ने दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर