ENG vs WI 3rd Test report: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को तीसरे टेस्ट में 269 रन से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

ENG vs WI 3rd Test : इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरा टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लिश टीम ने 269 रनों से विशाल जीत दर्ज की और साथ ही टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।

England cricket team defeat West Indies by 269 runs in third test
England cricket team defeat West Indies by 269 runs in third test  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टेस्ट
  • इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में विंडीज को 269 रन से रौंदा
  • पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने 2-1 से जीती सीरीज

England vs West Indies 3rd Test Highlights: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (ENG vs WI) के बीच मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच में निर्णायक दिन इंग्लिश टीम ने अपना दबदबा दिखाया। इंग्लैंड ने अपन गेंदबाजों के दम पर 399 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही वेस्टइंडीज की टीम को चौथी पारी में कुल 129 रन पर समेट दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 269 रनों से विशाल जीत दर्ज की और टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 226 रन बनाने के बाद अपनी पारी घोषित कर दी थी। जिसके साथ ही इंग्लैंड ने विंडीज टीम के सामने 399 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। मैच चौथे दिन ही खत्म हो सकता था लेकिन बारिश की वजह से चौथे दिन का पूरा खेल धुल गया और वेस्टइंडीज का स्कोर 10/2 रहा। इसके बाद पांचवें व अंतिम दिन मौसम साफ रहा और सुबह से ही इंग्लैंड के गेंदबाजों ने विकेट चटकाना जारी रखते हुए बाकी बचे 8 विकेट लिए और आसानी से टीम को जीत तक पहुंचा दिया।

ब्रॉड और वोक्स का कमाल

पहली पारी में 6 विकेट लेकर धमाल मचाने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने दूसरी पारी में भी धमाल मचाया और अपना 500वां टेस्ट शिकार किया। वो ऐसा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे और विश्व के सातवें क्रिकेटर बन गए। ब्रॉड के अब 501 विकेट हो चुके हैं। उन्होंने दूसरी पारी में 36 रन देकर 4 विकेट लिए।

वहीं, दूसरी पारी में क्रिस वोक्स (Chris Woakes) स्टार बनकर सामने आए जिन्होंने कुल 50 रन लुटाते हुए 5 विकेट झटके। मैच की पहली पारी में वोक्स ने 1 विकेट ही लिया था। वोक्स और ब्रॉड के दम पर वेस्टइंडीज को इंग्लैंड ने पहली पारी में 197 और दूसरी पारी में 129 रन पर समेटते हुए ये मुकाबला व सीरीज अपने नाम कर ली।

सीरीज का हाल

कोरोना महामारी के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड का आगाज अच्छा नहीं रहा था क्योंकि साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को शिकस्त दे दी थी। लेकिन दूसरे व तीसरे टेस्ट में जीत के साथ इंग्लैंड ने पिछड़ने के बावजूद सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। अब इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी और उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट व टी20 सीरीज आयोजित की जाएगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर