IPL 2022 से बाहर हो सकते हैं इस देश के खिलाड़ी, उनका क्रिकेट बोर्ड लेने वाला है बड़ा फैसला

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 29, 2022 | 08:00 IST

Players who can remain out from IPL 2022: आईपीएल 2022 की नीलामी अब बेहद करीब आ चुकी है। इस बार होने वाली बड़ी व मेगा नीलामी के लिए तमाम खिलाड़ी कमर कस चुके हैं लेकिन खबर है कि एक देश के खिलाड़ी आईपीएल से दूर रह सकते हैं।

ECB can withdraw England players from IPL 2022
ईसीबी अपने खिलाड़ियों को आईपीएल से कर सकता है बाहर 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 से बाहर हो सकते हैं एक देश के क्रिकेटर
  • ईसीबी कर रहा है तैयारी, बस आईपीएल के कार्यक्रम का है इंतजार
  • नीलामी के बाद सुनाया जा सकता है बड़ा फैसला

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में टीम की तैयारी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अपने खिलाड़ियों को बाहर करने का फैसला कर सकता है। मैच दो जून को लॉर्डस में खेला जाएगा। तेज गेंदबाज मार्क वुड और मध्यक्रम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो सहित इंग्लैंड के कुछ प्रमुख टेस्ट क्रिकेटर काउंटी के उन 22 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने अगले महीने 10 फ्रेंचाइजी की आईपीएल मेगा नीलामी के लिए पंजीकरण कराया है।

हालांकि आईपीएल के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन यह 27 मार्च और मई के अंतिम सप्ताह के बीच आयोजित होने की संभावना है, जिससे इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटरों को ब्लैककैप के खिलाफ घरेलू सीरीज की तैयारी के लिए बिल्कुल समय नहीं मिलेगा।

यदि इंग्लैंड के क्रिकेटर आईपीएल की पूरी अवधि खेलते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि वे लॉर्डस टेस्ट में नहीं खेलेंगे क्योंकि उनके पास मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन का सामना करने से पहले रेड-बॉल क्रिकेट से कोई तैयारी नहीं होगी।

ये भी पढ़िएः बिग बैश लीग में ये खिलाड़ी बना प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, आईपीएल नीलामी में बड़ी बोली की उम्मीद

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों या आईपीएल टीमों को उनकी उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई औपचारिक सूचना नहीं दी गई है, लेकिन समझा जाता है कि कई फ्रेंचाइजी को संकेत दिया गया है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाड़ियों को शामिल करने की योजना बनानी चाहिए।"

बेयरस्टो और वुड के अलावा, डेविड मालन, ओली पोप, क्रेग ओवरटन, सैम बिलिंग्स और डैन लॉरेंस सहित कई अन्य टेस्ट क्रिकेटर भी ईसीबी की योजना में शामिल हो सकते हैं क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में हुए एशेज सीरीज का हिस्सा थे। जोस बटलर को राजस्थान रॉयल्स ने बरकरार रखा है। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने खुद को आईपीएल से बाहर रखा है।

इसे भी पढ़िएः करोड़ों नजरें टिकी, 12 और 13 फरवरी को बदल जाएगी इन 5 क्रिकेटर्स की जिंदगी ! 

अगले महीने की नीलामी के बाद एक स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी, जो इस बात पर निर्भर करेगी कि इंग्लैंड के क्रिकेटर को कैसे चुना जाता है। हालांकि, पूरी संभावना है कि ईसीबी चाहता है कि टेस्ट के लिए चुने गए खिलाड़ी कीवी टीम के खिलाफ सीरीज से पहले कम से कम एक काउंटी चैंपियनशिप मैच (19 मई से) खेलें।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर