ENG vs AUS: निर्णायक वनडे से पहले क्रिस वोक्स ने कहा, अब विरोधी टीमों को हो गया है इस बात का यकीन

England vs Australia 3rd ODI इंग्लैड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच से पहले इंग्लैंड की टीम के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Chris Woakes
क्रिस वोक्स  

मुख्य बातें

  • इग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज खेला जाएगा वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला
  • दो मैच के बाज सीरीज है 1-1 से बराबर, पांच साल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने नहीं गंवाई है सीरीज
  • टी20 सीरीज भी रही थी मेजबान इंग्लैंड के नाम, ऑस्ट्रेलिया जीत के साथ करना चाहेगी दौरे का अंत

मैनचेस्टर: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच बुधवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। कंगारुओं के खिलाफ टी20 सीरीज पर 2-1 के अंतर से जीत कब्जा करने के बाद इंग्लैंड को वनडे सीरीज के पहले मैच में 19 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन दूसरे मैच में 24 रन के अंतर से शानदार अंदाज में जीत दर्ज करते हुए मेजबान टीम वापसी करने में सफल रही। दूसरे वनडे में इंग्लैंड की जीत के साथ ही सीरीज का भविष्य तीसरे और निर्णायक मैच पर निर्भर हो गया। इस मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी सीरीज उसके नाम हो जाएगी। ऐसे में दोनों में से कोई  भी टीम बुधवार को जीत हासिल करने के लिए कोइ कोरकसर नहीं छोड़ेगी। 

सीरीज के दूसरे वनडे में इंग्लैंड की टीम पहली बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 231 रन बना सकी थी। जब तक पिच पर एरोन फिंच और मार्नस लाबुशेन टिके थे तब तक 232 रन का ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से पीछा करती दिख रही थी लेकिन बीच के ओवरों में क्रिस वोक्स की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने वापसी की और 24 रन के अंतर से मैच अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 207 रन पर ढेर हो गई। जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स और सैम कुरेन ने 3-3 विकेट लेकर कंगारू बल्लेबाजों को घुटने टेकने को मजबूर कर दिया।
 
अब किसी भी स्थिति में वापसी करने में सक्षम है इंग्लैंड 
ऐसे में तीसरे और निर्णायक मैच की पूर्व संध्या पर वोक्स ने कहा कि अब दुनियाभर की टीमों को इस बात का विश्वास हो गया है कि इंग्लैंड की टीम किसी भी स्थिति में मैच जीत सकती है। उन्होंने कहा, पिछले पांच साल में हमने बहुत नाम और सम्मान हासिल किया है। मुझे लगता है कि समय के साथ विरोधी टीमों को अब इस बात का यकीन हो गया है कि इंग्लैंड की टीम अब किसी भी स्थिति में मैच जीत सकती है। जब तक मैच खत्म नहीं हो जाता तब तक आप हमें हारा हुआ नहीं मान सकते, हम किसी भी स्थिति में वापसी करने में सक्षम हैं। हमने ऐसा मौजूदा वनडे सीरीज और इससे पहले टी20 सीरीज में भी करके दिखाया है। 

फिंच और लाबुशेन के आउट होते ही पलट गई बाजी
पिछले मैच में 232 रन के लक्ष्य को बचाते हुए मिली जीत के बारे में वोक्स ने कहा कि वो मैच शानदार था। जहां हमें वापसी के लिए आक्रमण करना था और विकेट लेने थे और आखिरी के लिए गेंदबाजों के ओवर भी बचाने थे। इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत करते हुए जल्दी ही ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट हासिल कर लिए थे लेकिन फिंच और लाबुशेन ने दूसरे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड के लिए खतरे की घंटी बजा दी थी लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। 

पांच साल से घर पर ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज नही हारा है इंग्लैंड 
फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच साल से इंग्लैंड में वनडे सीरीज नहीं जीत सकी है और मेजबान टीम तीसरे और निर्णायक वनडे में जीत दर्ज करके टी20 के बाद वनडे सीरीज भी अपने नाम करके ऑस्ट्रेलिया को खाली हाथ घर वापस भेजने की कोशिश करेगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर