ड्वेन ब्रावो ने कैरेबियाई खिलाड़ी का किया बचाव, कहा- सिर्फ इसकी उपस्थिति ही विरोधी टीम को थर्रा देती है

Dwayne Bravo: वेस्‍टइंडीज का विस्‍फोटक बल्‍लेबाज इस समय अच्‍छे दौर से नहीं गुजर रहा है, जिसके बाद उनकी कड़ी आलोचना हो रही है। ऐसे में ड्वेन ब्रावो ने अपने साथी का बचाव करते हुए कई अहम खुलासे किए।

west indies cricket team
वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • 2021 में इस बल्‍लेबाज की 9 टी20 इंटरनेशनल मैचों में औसत 12.75 की रही
  • ऑस्‍ट्रेलिया के पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों यह बल्‍लेबाज केवल 17 रन बना सका
  • ड्वेन ब्रावो ने कहा कि इस साल टी20 विश्‍व कप में यह खिलाड़ी कमाल कर सकता है

जमैका: वेस्‍टइंडीज के स्‍टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अपनी टीम के साथी और विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल का बचाव किया है। इस साल गेल के बल्‍ले की चमक फीकी पड़ती नजर आई, जिसके बाद राष्‍ट्रीय टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े होने लगे हैं। यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने दो साल बाद राष्‍ट्रीय टी20 इंटरनेशनल टीम में वापसी की और 9 मैचों में 12.75 की औसत से रन बनाए।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरे क्रिस गेल केवल 13 और 4 रन बना सके, जिसमें कैरेबियाई टीम ने 18 और 56 रन से जीत दर्ज की। क्रिस गेल के लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम प्रबंधन उन्‍हें मौके दे रहा है। ब्रावो ने कहा कि 41 साल के क्रिस गेल टीम के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक हैं और इस साल टी20 विश्‍व कप के लिए वह टीम के अहम सदस्‍यों में से एक हैं।

गेल की उपस्थिति ही विरोधी टीम के लिए काफी

ड्वेन ब्रावो ने कहा कि क्रिस गेल की उपस्थिति ही विरोधी खेमे में डर पैदा करने के लिए काफी है। अनुभवी ऑलराउंडर ने कहा, 'हम क्रिस गेल का उनके प्रदर्शन के आधार पर आकलन नहीं कर रहे हैं। गेल की उपस्थिति ही विरोधी खेमे में डर पैदा करने के लिए काफी है। वह हमारे ड्रेसिंग रूम में शांति प्रदान करते हैं। बाहर से उनकी उम्र पहलु को देखते हुए काफी दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन ड्रेसिंग रूम में उन पर कोई दबाव नहीं।'

ब्रावो ने आगे कहा, 'हम इसकी सराहना करते हैं कि उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज क्रिकेट के लिए क्‍या किया है। वह लेजेंड हैं और यह कुछ आखिरी महीने हम उनके साथ आनंद के साथ बिताना चाहते हैं। वह अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं और हम उन्‍हें बेहतर करते हुए देखना चाहते हैं। वह अपनी आक्रामक शैली में अभी नहीं खेल रहे हैं, लेकिन हम उनके स्‍कोर को लेकर चिंतित नहीं हैं।'

क्रिस गेल का सबसे छोटे प्रारूप में घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है। वह टी20 क्रिकेट में 14,000 रन पूरे करने से केवल 29 रन दूर हैं। इस दौरान बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 22 शतक और 86 अर्धशतक जमाए। गेल अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं और वेस्‍टइंडीज के लिए केवल टी20 मैच ही खेलते हैं। मगर इस साल टी20 विश्‍व कप में वेस्‍टइंडीज को खिताब की रक्षा करने में मदद करना चाहते हैं। इस साल टी20 विश्‍व कप 17 अक्‍टूबर से यूएई और ओमान की मेजबानी में आयोजित होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर