वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े गेंदबाज मिचेल स्टार्क को धुन डाला, बन गया बेहद अनोखा रिकॉर्ड

Mitchell Starc in WI vs AUS 2nd T20I: तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की दूसरे टी20 में जमाकर धुनाई हुई। वह एक विकेट भी नहीं ले पाए।

Mitchell Starc
मिचेल स्टार्क 

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20
  • वेस्टइंडीज ने मैच में बड़ी जीत हासिल की
  • बॉलर मिचेल स्टार्क बेहद महंगे साबित हुए

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टर्क धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई मौकों पर विपक्षी टीम को ध्वस्त किया है। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में वह अपनी साख बरकरार नहीं रख सके और काफी खर्चीली साबित हुए। विंडीज के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े गेंदबाजों में से एक स्टार्क को जमकर धुन डाला। उन्होंने सर्वाधिक 49 रन लुटाए, जिससे वेस्टइंडीज का पलड़ा भार हो गया और टीम ने मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही। साथ ही बेहद अनोखा रिकॉर्ड भी बन गया है, जो शायद ही कोई गेंदबाज कभी याद रखना चाहेगा।

स्टार्क पर छक्कों का ये रिकॉर्ड टूटा

स्टार्क ने दूसरे टी20 में 4 ओवर डाले और 49 दिए। उन्होंने कोई विकेट नहीं झटका। स्टार्क ने टी20 करियर में दूसरी बार इतने ज्यादा रन लुटाए हैं। उनके द्वारा एक मैच में सबसे अधिक रन देने का रिकॉर्ड भी वेस्टइंडीज के विरुद्ध ही है। उन्होंने साल 2014 में वेस्टइंडीज के सामने 50 रन खर्च किए थे। स्टार्क पर टी20 में आसानी से छक्के नहीं पड़ते, लेकिन इस मुकाबले में वो रिकॉर्ड भी टूट गया। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले उन्होंने किसी भी टी20 मैच में दो से ज्यादा छक्के नहीं खाए थे। वहीं, स्टार्क पर सीरीज के पहले टी20 में 3 छक्के जबकि दूसरे में 5 छक्के लगे।

ऑस्ट्रेलिया को मिली करारी शिकस्त

वेस्टइंडीज ने पहले टी20 जीने के बाद दूसरे मैच ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह रौंद डाला। वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 में कंगारू टीम को 56 रन से शिकस्त दी। वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 196 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम शुरुआत खराब रही और उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। कंगारू टीम 19.2 ओवर में महज 140 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। बता दें कि वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर