'पड़ोसी की पत्नी' कमेंट पर दिनेश कार्तिक ने मांगी माफी, बोले- मेरी मां और वाइफ ने काफी...

Dinesh Karthik apologises for sexist remark: भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर दिनेश कार्तिक के लिंगभेदी कमेंट की सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। हालांकि, कार्तिक ने अब उसपर माफी मांग ली है।

Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • दिनेश कार्तिक कमेंटेटर बनकर छाए हुए हैं
  • उन्होंने पिछले महीने कमेंट्री में डेब्यू किया
  • अब कार्तिक के कमेंट पर विवाद हो गया

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पिछले महीने भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बतौर कमेंटेटर अपनी नई पारी शुरू की। वह कमेंट्री के जरिए खूब मनोरंजन कर रहे हैं। उनके बोलने के अंदाज और हाजिरजवाबी की तारीफ हो रही है। लेकिन हाल ही में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच हुए दूसरे वनडे में कार्तिक ने बल्ले की 'पड़ोसी की पत्नी' से तुलना कर दी, जिसके चलते उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना झेलनी पड़ी। लोगों ने इसे लिंगभेदी और महिला विरोधी कमेंट करार दिया। हालांकि, कार्तिक को अब गलती का एहसास हो गया है और उन्होंने माफी मांग ली है।

'मेरी मां और वाइफ से काफी डांट पड़ी'

 कार्तिक ने रविवार को इंग्लैंड और श्रीलंका के तीसरे और आखिरी वनडे में कमेंट्री के दौरान कहा, 'मैं पिछले मैच में जो कुछ हुआ, उसके लिए माफी मांगना चाहता हूं। मेरा वास्तव में ऐसा कोई इरादा नहीं था। हालांकि, यह दूसरी दिशा में चला गया और मुझे गलत लगा। मैं सभी से माफी मांगता हूं। निश्चित रूप से यह कहना सही नहीं है।' उन्होंने आगे कहा, 'इस तरह के कमेंट के लिए मुझे अपनी वाइफ और मां से काफी डांट पड़ी। इस कमेंट के लिए मुझे वाकई में खेद है। ऐसा दोबारा नहीं होगा।' बता दें कि कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल भारत की जानी-मानी  स्क्वैश खिलाड़ी हैं।

आखिर कार्तिक ने कमेंट्री में क्या कहा था 

दिनेश कार्तिक ने दूसरे वनडे में कहा था, 'ऐसा लगता है कि ज्यादातर बल्लेबाज अपना बल्ला पसंद नहीं करते। वो दूसरे शख्स का बल्ला पसंद करते हैं। बल्ला पड़ोसी की बीवी की तरह होता है। वो हमेशा बेहतर फील कराता है।' कार्तिक की इसी टिप्पणी के बाद ही उन्हें आड़े हाथ लिया गया। क्रिकेट फैंस ने उनकी क्लास लगा दी और कहा कि ऐसा कहना महिला विरोधी है। गौरतलह है कि इंग्लैंड और श्रीलंका के तीसरे वनडे का कोई नतीज नहीं निकल सका। इंग्लैंड ने आखिरि वनडे में श्रीलंका को 166 रन पर समेट दिया लेकिन इसके बाद लगातार बारिश के कारण मुकाबले को रद्द करना पड़ा। इंग्लैंड ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर