न्‍यूजीलैंड को लगा दोहरा झटका, टी20 वर्ल्‍ड कप और भारत दौरे से बाहर हुआ प्रमुख खिलाड़ी

Devon Conway ruled out of T20 World Cup 2021: न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 फाइनल और भारत दौरे पर अपने प्रमुख खिलाड़ी की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी। इस खिलाड़ी को इंग्‍लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में हाथ में चोट लगी थी।

devon conway
डेवोन कॉनवे  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 फाइनल और भारत दौरे पर कॉनवे की सेवाएं नहीं मिलेंगी
  • कॉनवे को इंग्‍लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में हाथ में चोट लगी
  • न्‍यूजीलैंड को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया से भिड़ना है

दुबई: न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम को रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 फाइनल से पहले करारा झटका लगा है। फॉर्म में चल रहे बल्‍लेबाज डेवोन कॉनवे हाथ में चोट के कारण फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को इंग्‍लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में चोट लगी थी। उन्‍होंने 46 रन पर आउट होने के बाद बल्‍ला जोर से मारा। जहां कॉनवे ने इंग्‍लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं अब वो फाइनल में अपना जलवा नहीं दिखा पाएंगे।

ध्‍यान दिला दें कि डेवोन कॉनवे पिछले कुछ समय से न्‍यूजीलैंड की टी20 इंटरनेशनल टीम के नियमित सदस्‍य बन गए थे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज एंकर की भूमिका निभाते हैं और इसके अलावा समय-समय पर बड़े शॉट्स लगाना भी जानते हैं। टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनकी औसत 50.17 और स्‍ट्राइक रेट 139.35 का है।

डेवोन कॉनवे इस खबर से बहुत निराश हैं: गैरी स्‍टेड

डेवोन कॉनवे ने मौजूदा टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन किया था। न्‍यूजीलैंड की टीम उनकी सेवाएं नहीं हासिल करने से नाखुश है। न्‍यूजीलैंड टीम के हेड कोच गैरी स्‍टेड ने खुलासा किया कि कॉनवे यह खबर सुनने के बाद काफी निराश हैं। स्‍टेड ने न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के आधिकारिक ट्विटर पेज पर पोस्‍ट किए गए वीडियो में कहा, 'इस समय इस तरह बाहर होने पर वो काफी निराश है। डेवोन कॉनवे न्‍यूजीलैंड के लिए खेलने के लिए काफी जुनूनी है। इस समय उनसे ज्‍यादा कोई निराश नहीं है। हम कोशिश कर रहे हैं कि वह ठीक रहें।'

स्‍टेड ने कहा, 'मैदान पर उनका गुस्‍से में इस तरह रिएक्‍शन निकला था। मगर उनका बल्‍ला ग्‍लव और पैड के बीच काफी अंतर था। कॉनवे ने अच्‍छा काम किया और चोट के कारण उसके हाल सही नहीं है।' इसके अलावा डेवोन कॉनवे आगामी भारत दौरे से भी बाहर हो गए हैं। न्‍यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैच और दो टेस्‍ट मैच खेलेगी। स्‍टेड ने साथ ही खुलासा किया न्‍यूजीलैंड प्रोटोकॉल के कारण भारत दौपरे पर विकल्‍प को नहीं भेजेगी।

हालांकि, न्‍यूजीलैंड को उम्‍मीद है कि टेस्‍ट सीरीज के लिए कॉनवे का विकल्‍प मिल जाएगी। स्‍टेड ने कहा, 'समयसीमा के कारण हम इस विश्‍व कप या भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कॉनवे का विकल्‍प नहीं ला पाएंगे। मगर टेस्‍ट सीरीज से पहले हमारा ध्‍यान उनके विकल्‍प कोखोजने पर होगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर