IND vs NZ: न्यूजीलैंड के सामने खड़ी हुई बड़ी मुश्किल, अब टीम इंडिया उठाएगी इसका फायदा !

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Nov 10, 2021 | 20:09 IST

New Zealand tour of India 2021: टी20 विश्व कप 2021 के ठीक बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत दौरे पर आना है जहां 17 नवंबर से उसको टी20 सीरीज खेलनी है और उसके बाद टेस्ट सीरीज भी। अब कीवी टीम के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी है।

IND vs NZ: Rohit Sharma and Kane Williamson
भारत बनाम न्यूजीलैंडः रोहित शर्मा और केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का भारत दौरा 2021
  • 17 नवंबर से शुरू होगी टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • क्या है न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सामने सबसे बड़ी मुश्किल

IND vs NZ Series 2021: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बुधवार को न्यूजीलैंड की टीम अबू धाबी में इंग्लैंड का सामना करेगी। साथ ही, अगर केन विलियमसन की टीम इंग्लैंड को हराने में सफल रहती है तो वे 14 नवंबर को दुबई में विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बना लेगी। इसके बाद, सवाल ये उठ रहा है कि 17 नवंबर से भारत में होने वाली टी20 सीरीज की व्यस्त शेडयूलिंग का सामना कैसे करेगी।

अगर न्यूजीलैंड रविवार को होने वाले फाइनल मैच में अपनी दावेदारी पेश करता है तो उसके पास भारत पहुंचने और जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में 17 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज की तैयारी के लिए सिर्फ 48 घंटे ही मिलेंगे। इसके अलावा, तीन मैचों की टी20 सीरीज पांच दिनों में पूरी की जाएगी, जिसमें जयपुर, रांची और कोलकाता में मैच आयोजित किए जाएंगे, इसके बीच सिर्फ एक दिन का समय आराम या अभ्यास करने के लिए मिलेगा।

टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद, कानपुर और मुंबई में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। पिछले घरेलू सीजन में एक ही स्थान पर कई मैच खेले गए थे। लेकिन इस बार मैच कई स्थानों पर आयोजित किए जा रहे हैं। ऐसे व्यस्त शेडयूलिंग पर सवाल उठ सकते हैं कि न्यूजीलैंड बैक-टू-बैक बायो बबल में कप्तान केन विलियमसन खिलाड़ियों का प्रबंधन कैसे करेंगे।

केन बोले, यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से एक चुनौती रही है। मैं अपनी कोहनी की समस्या और खेल के लिए जितना संभव हो सके, उतना खुद को ताजा रखने की कोशिश करता हूं। मैं निश्चित रूप से उस दिन का इंतजार कर रहा हूं जब यह चला जाएगा और मुझे इसके बारे में ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। लेकिन यह चर्चा का विषय है और इसे ठीक करने के लिए फिजियो के साथ मिलकर काम कर रहा हूं।

विलियमसन ने अपनी कोहनी की लगातार समस्या पर कहा था, मुझे लैंडिंग करने में परेशानी आ रही है इसलिए अभ्यास के लिए मैं ज्यादा समय नहीं दे पाया। वहीं, 2021 की शुरुआत में इसके कारण मुझे कई मैचों से बाहर रहना पड़ा। बायो-बबल में ज्यादा समय बिताने के कारण थकान को मुख्य कारणों में से एक माना गया है। इसी की वजह से भारतीय टीम मौजूदा टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर हो गई।

बात करें घरेलू सीरीज की तो भारतीय टीम में विराट कोहली, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। यह देखा जाना बाकी है कि नए चेहरों के साथ कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान केएल राहुल और ऋषभ पंत जैस खिलाड़ी घरेलू सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं। जो मई से बाहर हैं।

शास्त्री ने कहा था, जब आप छह महीने बायो-बबल में रहते हैं और सभी खिलाड़ी तीनों प्रारूप के मैच खेलते हैं। वे पिछले 24 महीनों में सिर्फ 25 दिनों के लिए घर पर रहे हैं। मैं इसकी परवाह नहीं है कि आप कौन हैं, अगर आपका नाम ब्रैडमैन है और आप बायो बबल में है तो भी आपका औसत प्रदर्शन नीचे जाएगा। क्योंकि आप भी एक इंसान हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर