'ये है टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने से बड़ी चुनौती', न्यूजीलैंड के भारत दौरे से पहले डेवोन कॉनवे ने दिया बड़ा बयान

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 03, 2021 | 16:24 IST

Devon Conway on India vs New Zealand Series: डेवोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड के भारत दौरे से पहले बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि भारत को उसकी धरती पर हराना डब्ल्यूटीसी फाइनल की जीत से बड़ी चुनौती है।

 Devon Conway on India vs New Zealand Series
डेवोन कॉनवे  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप 2021 के बाद नवंबर में भारत के दौरे पर आएगी
  • न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहले टी20 सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज खेली जाएगी
  • दोनों टीमें आखिरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में भिड़ी थीं, जिसमें भारत को हार मिली थी

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे का मानना है कि भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में हराने से बड़ी चुनौती उसे उसकी धरती पर पराजित करना है। न्यूजीलैंड की टीम टी20 विश्व कप के बाद नवंबर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी। उंगली में चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले कॉनवे ने कहा कि भारत में टेस्ट मैच जीतना उनकी टीम के सबसे बड़े लक्ष्यों में एक है।

'यह लक्ष्य हम हासिल करना चाहते हैं'

कॉनवे ने स्टफ.सीओ.एनजेड से कहा, 'निश्चित तौर पर यह बड़ा लक्ष्य है जिसे हम हासिल करना चाहते हैं। भारत को उसकी घरेलू परिस्थितियों में हराना इंग्लैंड में उसे हराने से बड़ी चुनौती है। यह भले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की जीत जैसी बड़ी न हो लेकिन यह महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी।' उन्होंने कहा, 'यह जीत की कोशिश करने और खुद को साबित करने के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण श्रृंखला होगी।' इस 30 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि इस दौरे के दौरान उप महाद्वीप की स्पिनरों की मददगार पिच पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिये मानसिक रूप से मजबूत होना जरूरी है।

'मानसिक रूप से मजबूत होना होगा'

उन्होंने कहा, 'उपमहाद्वीप का दौरा करना और वहां टर्न लेती पिचों पर खेलने के लिए आपको मानसिक रूप से मजबूत होना होगा। आपको अपने रक्षण पर भरोसा होना चाहिए और आपके पास वह तरीका होना चाहिए जिससे आप रन बना सको।' कॉनवे ने कहा, 'अगर आप रन बनाने की नहीं सोच रहे हो तो फिर आप अच्छी स्थिति में नहीं रहोगे। आपको रणनीति तैयार करनी होगी और जितना संभव हो उस पर कायम रहना होगा, हालांकि यह चुनौतीपूर्ण होगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर