BAN vs AUS: 38 साल के कंगारू क्रिकेटर ने शाकिब अल हसन के उड़ा दिए होश, एक ओवर में धड़ाधड़ जमाए 5 छक्‍के

Dan Christian 5 Sixes in an over: बांग्‍लादेश और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शनिवार को चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया। ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर डान क्रिश्चियन ने पांच छकके जमाकर खूब वाहवाही लूटी।

dan christian hit 5 sixes in an over
डान क्रिश्चियन ने एक ओवर में पांच छक्‍के जमाए  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • डान क्रिश्चियन ने शाकिब अल हसन के ओवर में पांच छक्‍के लगाए
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को हराया
  • लो स्‍कोरिंग मैच में डान क्रिश्चियन की आक्रामक पारी से ऑस्‍ट्रेलिया को मिला फायदा

ढाका: ऑस्‍ट्रेलिया ने शनिवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ हार का सिलसिला तोड़ते हुए चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में तीन विकेट से जीत दर्ज की। बांग्‍लादेश ने ढाका के शेरे बांग्‍ला स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 104 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 19 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस मुकाबले में आकर्षण का केंद्र बना शाकिब अल हसन का ओवर, जिसमें 38 साल के क्रिकेटर डान क्रिश्चियन ने पांच छक्‍के जड़े।

यह ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के चौथे ओवर की घटना है। मेहदी हसन ने पारी के पहले ही ओवर में मैथ्‍यू वेड (2) को आउट करके ऑस्‍ट्रेलिया पर दबाव बना दिया था। तब तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए अनुभवी डान क्रिश्चियन। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने आते ही चौका जमाया और अपनी आक्रमकता के संकेत दे दिए। इसके बाद दुनिया के नंबर-2 टी20 इंटरनेशनल ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पारी का चौथा ओवर करने आए।

डान क्रिश्चियन ने दिखाया दम

डान क्रिश्चियन आक्रामक रुख दिखा चुके थे और उन्‍होंने इसे शाकिब अल हसन के होश उड़ाते हुए अच्‍छी तरह साबित किया। क्रिश्चियन ने हसन के ओवर में पांच छक्‍के जड़ते हुए 30 रन बटोरे। चलिए आपको बताते हैं कि क्रिश्चियन ने किस गेंद और किस दिशा में हवाई फायर करके सबसे ज्‍यादा रन बटोरे। जानिए चौथे ओवर की उन 6 गेंदो का हाल।

पहली गेंद - शाकिब अल हसन ने खिंची हुई फ्लाइट गेंद डाली। क्रिश्चियन आगे बढ़े और लांग ऑन के ऊपर से गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया। बेहतरीन छक्‍का।

दूसरी गेंद - इस बार बीच में गेंद का टप्‍पा खिलाया। क्रिश्चियन ने क्रीज में खड़े रहकर गेंद के आने का इंतजार किया और फिर वाइड लांग ऑन के ऊपर से लगातार दूसरा छक्‍का जमाया।

तीसरी गेंद - लगातार तीसरा छक्‍का। शाकिब अल हसन ने गेंद को थोड़ा खींचना चाहा, लेकिन बल्‍लेबाज के स्‍लॉट में डाली गेंद। क्रिश्चियन ने घुटने के बल पर बैठकर गेंद को डीप मिडविकेट के ऊपर से बाउंड्री पार पहुंचाया। शाकिब अल हसन को कुछ समझ नहीं आया। क्रिश्चियन का आक्रामक अंदाज।

चौथी गेंद - ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर डाली गेंद। क्रिश्चियन ने स्‍लॉग स्‍वीप खेलने का प्रयास किया, लेकिन बल्‍ले और गेंद का अच्‍छा संपर्क नहीं हो सका। कोई रन नहीं बना।

पांचवीं गेंद - एक और शानदार छक्‍का। स्‍टंप्‍स पर आती गेंद को क्रिश्चियन ने हवा में पूरे दम से भेजा। गेंद लांग ऑन में स्‍टैंड्स में जाकर गिरी। ओवर में चौथा छक्‍का।

छठीं गेंद - शॉर्ट लेंथ की गेंद। बेहतरीन छक्‍का। क्रिश्चियन ने पुल शॉट खेलकर गेंद को डीप मिडविकेट के ऊपर से बाउंड्री लाइन के पार भेजा।  इस ओवर में कुल 30 रन बने।


38 साल की उम्र में डान क्रिश्चियन ने अपने आक्रामक तेवर से क्रिकेट फैंस का दिल जीता। डान ने इसी के साथ इस साल होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है।

आगर बने हीरो

ऑस्‍ट्रेलिया की जीत में गेंदबाजों और एश्‍टन आगर (27) ने अहम भूमिका निभाई। ऑस्‍ट्रेलिया ने 65 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। तब एश्‍टन आगर ने एश्‍टन टर्नर (9*) के साथ 34 रन की महत्‍वपूर्ण साझेदारी करके ऑस्‍ट्रेलिया को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। आगर को शरीफुल इस्‍लाम ने शमीम हुसैन के हाथों कैच आउट कराया। आगर ने 27 गेंदों में दो चौके और एक छक्‍के की मदद से 27 रन बनाए। बांग्‍लादेश और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांचवां व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच सोमवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर