BAN vs AUS: बांग्‍लादेश से हार-हार कर तंग आ गया था ऑस्‍ट्रेलिया, फिर ये प्‍लान बन गया मास्‍टरस्‍ट्रोक

Mitchell Swepson and Andrew Tye good bowling: बांग्‍लादेश और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शनिवार को चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच ढाका में खेला जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया का ये दांव बना मास्‍टरस्‍ट्रोक।

mitchell swepson
मिचेल स्‍वेपसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलिया ने चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को मात दी
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने मौजूदा सीरीज में पहली जीत का स्‍वाद चखा
  • ऑस्‍ट्रेलिया का बांग्‍लादेश के खिलाफ ये प्‍लान मास्‍टरस्‍ट्रोक साबित हुआ

ढाका: ऑस्‍ट्रेलिया ने मौजूदा बांग्‍लादेश दौरे पर आखिरकार जीत का स्‍वाद चखा। एश्‍टन आगर और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने शनिवार को चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को 6 गेंदें शेष रहते 3 विकेट से मात दी। ढाका के शेरे बांग्‍ला स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में बांग्‍लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 104 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 19 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

याद दिला दें कि बांग्‍लादेश ने पहला टी20 23 रन, दूसरा टी20 10 विकेट और तीसरा टी20 10 रन से जीता था। ऑस्‍ट्रेलिया हार हार के इतना तंग हो गया था कि उसने अपनी योजना में बदलाव किया, जो कि मास्‍टरस्‍ट्रोक साबित हुआ। चलिए आपको बताते हैं कि ऑस्‍ट्रेलिया ने ऐसा क्‍या बदलाव किया, जिससे उसे पहली जीत मिली।

काम आए ये बदलाव

दरअसल, ऑस्‍ट्रेलिया ने इस मैच के लिए अपनी प्‍लेइंग XI में दो बदलाव किए थे। पिछले मैच में हैट्रिक लेने वाले नाथन ऐलिस और एडम जंपा की जगह एंड्रयू टाई व मिचेल स्‍वेपसन को शामिल किया गया। स्‍वेपसन और टाई दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया, जो ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मास्‍टरस्‍ट्रोक साबित हुआ और वह जीत दर्ज करने में कामयाब रही। मिचेल स्‍वेपसन और एंड्रयू टाई दोनों ने तीन-तीन विकेट लेकर बांग्‍लादेश को इतने कम स्‍कोर पर रोका। 

मिचेल स्‍वेपसन ने 4 ओवर में केवल 12 रन देकर तीन विकेट झटके। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए लेग स्पिनर को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं अनुभवी तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट झटके। स्‍वेपसन ने बांग्‍लादेश के ओपनर और मिडिल ऑर्डर को ध्‍वस्‍त किया तो एंड्रयू टाई ने मेजबान टीम के निचले क्रम को तहस-नहस किया।

हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया को आसानी से जीत नहीं मिली। 105 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए एक समय मेहमान टीम ने 65 रन पर टॉप-6 बल्‍लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। तब एश्‍टन आगर (27) ने एश्‍टन टर्नर (9*) के साथ 34 रन की साझेदारी करके कंगारू टीम की वापसी कराई और मैच जीतने की दहलीज तक पहुंचाया। फिर एंड्रयू टाई (4*) ने टर्नर के साथ ऑस्‍ट्रेलिया की जीत पर मुहर लगाई। स्‍वेपसन और टाई को खिलाने का प्‍लान ऑस्‍ट्रेलिया के लिए निश्चित ही मास्‍टरस्‍ट्रोक साबित हुआ।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर