जब ग्लेन मैक्सवेल ने इंटरव्यू छोड़कर सचिन तेंदुलकर को गले लगाया, देखें उस खास पल का वीडियो

Glenn Maxwell and Sachin Tendulkar Video: ग्लेन मैक्सवेल ने कुछ साल पहले सचिन तेंदुलकर को मैदान में गले लगाया था। मैक्सवेल ने अपना इंटरव्यू बीच में छोड़कर ऐसा किया था।

Glenn Maxwell Sachin Tendulkar
ग्लेन मैक्सवेल और सचिन तेंदुलकर 

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े नामों में से एक हैं। उन्होंने साल 2013 में संन्यास भले ही ले लिया, लेकिन उनकी लोकप्रियता बरकरार है। उन्होंने न सिर्फ भारत बल्कि विदेशी खिलाड़ियों को भी प्रेरित किया। सचिन ने अपने करियर के दौरान कई दमदार रिकॉर्ड बनाए, मगर साथ ही मैदान के अंदर और बाहर सौम्य स्वभाव के लिए हमेशा चर्चा में रहे। इसी वजह से पूर्व खिलाड़ी हों या मौजूदा दौर के क्रिकेटर, सभी सचिन का सम्मान करते हैं। इसका एक नजारा उस वक्त देखने को मिला, जब ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने इंटरव्यू छोड़कर सचिन को गले लगा लिया।

मैक्सवेल ने 2015 में सचिन को गले लगाया

दरअसल, मैक्सवेल द्वारा सचिन को गले लगाने का वाकया साल 2015 के विश्व कप फाइनल के बाद पेश आया। सचिन को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी में हुए इस विश्व के ब्रांड एंबेसडर बनाए गए थे। वहीं, दोनों मेजबान टीम ही फाइनल में भिड़ीं थीं, जिसमें माइकल क्लार्क की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया बना खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में जीत की खुशी मना रही थी और कुछ खिलाड़ी मैदान में इंटरव्यू दे रहे थे। इसमें से एक मैक्सवेल भी थे। उसी दौरान सचिन समारोह का हिस्सा बनने के लिए प्रेजेंटशन स्टेज की तरफ आ रहे थे। इतने में मैक्सवेल ने सचिन को देख लिया और दौड़कर उनको गले लगा लिया था।

ड्रसिंग रूप शेयर कर चुके मैक्सेवल-सचिन 

गौरतलब है कि ग्लेन मैक्सवेल ने साल 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, इसलिए उन्हें सचिन के खिलाफ केवल 2 ही मैच खेलने को मिल सके। हालांकि, मैक्सवेल आईपीएल 2013 में मुंबई इंडियंस में रहते सचिन के साथ ड्रेसिंग रूप शेयर कर चुके हैं। मैक्सवेल के करियर 2013 के बाद से नई ऊंचाइयों पर पहुंचा और ऑस्ट्रेलियाई टीम में उन्होंने खुद को साबित किया। उन्होंने आईपीएल 2017 में पंजाब किंग्स की कप्तानी भी की थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर