कोहली VS धोनी VS सचिन: कौन है महान? फैंस के बीच ट्विटर पर गर्मागर्म हुई बहस

अभी कोई क्रिकेट एक्‍शन नहीं चल रहा है। टीम इंडिया के फैंस ने ट्विटर पर बहस शुरू कर दी कि सर्वकालिक महान खिलाड़ी कौन है। जल्‍द ही यह ट्विटर का ट्रेंड बना। देखिए फैंस की क्‍या प्रतिक्रियाएं रहीं।

virat kohli, ms dhoni and sachin tendulkar
विराट कोहली, एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर 

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया के फैंस के बीच ट्विटर पर सर्वकालिक महान खिलाड़ी की बहस छिड़ी
  • टीम इंडिया के फैंस ने 'गोट' (ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टाइम) विवाद पर बहस की
  • एमएस धोनी पर 6.8 ट्वीट आए जबकि सचिन तेंदुलकर पर 3 हजार से ज्‍यादा पोस्‍ट किए गए

नई दिल्‍ली: कौन है सर्वकालिक महान खिलाड़ी? क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी के लिए सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर फैंस के बीच जमकर बहस हुई। कोरोना वायरस संकट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) का 14वां संस्‍करण अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित हो गया। क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया का फायदा उठाकर इस विषय पर गर्मागर्म बहस की।

इस कड़े समय में क्रिकेट एक्‍शन की कमी खल रही है। क्रिकेट प्रेमी देश के फैंस ने ऐसे में गोट (ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टाइम) की बहस शुरू की, जिसमें कई क्रिकेट दिग्‍गजों और महान खिलाड़‍ियों का विशेष उल्‍लेख किया गया। ट्विटर पर जल्‍द ही यह बहस का विषय ट्रेंडिंग टॉपिक बना, जिसमें यूजर्स ने विभिन्‍न श्रेणियों में खिलाड़‍ियों के नाम का खुलासा किया, जिनके बारे में उन्‍हें लगता है कि ज्‍यादा बढ़ावा दिया गया या फिर दबाया गया। अपने ट्वीट्स में फैंस ने चुपके से चाहने वाले और गोट क्रिकेटर्स भी चुने।

जहां कुछ फैंस ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को भद्रजनों के खेल का सर्वकालिक महान खिलाड़ी चुना, वहीं पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को भी बहुत लोगों का समर्थन मिला। धोनी का जिक्र 6.8 हजार से ज्‍यादा ट्वीट्स में किया गया जबकि सचिन तेंदुलकर का नाम 3 हजार से ज्‍यादा पोस्‍ट में किया गया। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स का जिक्र भी कई ट्वीट में किया गया। इसके अलावा विव रिचर्ड्स और डॉन ब्रेडमैन भी पीछे नहीं रहे।

लारा ने दी थी अपनी प्रतिक्रिया

ग्रेटेस्‍ट प्‍लेयर ऑफ ऑल टाइम पर पूर्व वेस्‍टइंडीज कप्‍तान और महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। स्‍टार स्‍पोर्ट्स के हवाले से लारा ने कहा था, 'मैं उनमें से हूं, जो सर्वकालिक महान खिलाड़ी का चयन करने में कठिनाई महसूस करता हूं क्‍योंकि यहां बहुत अच्‍छे खिलाड़ी रहे हैं। मेरा मतलब है कि पीछे मुड़कर देखें तो डॉन ब्रेडमैन हैं। इसके अलावा गारफील्‍ड सोबर्स महान ऑलराउंडर, सर विव रिचर्ड्स महान बल्‍लेबाज रहे।'

लारा ने आगे कहा था, 'मेरे समय में जैक्‍स कैलिस में ऑलराउंड क्षमता थी। सचिन तेंदुलकर महान बल्‍लेबाज थे। और भी कई खिलाड़ी रहे। मेरे ख्‍याल से मुझे प्रत्‍येक खिलाड़ी की तारीफ करना पसंद है कि वो खेल में क्‍या लेकर आए।' जहा तक खेल की बात है तो भारतीय फैंस के लिए बहुत जल्‍द अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट लौटकर आ रहा है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम 18 जून को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। इसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ वह पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेगी। भारत की एक टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवर सीरीज खेलने जाएगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर