क्रेग मैकडरमोट के बेटे ने महज 29 साल की उम्र में क्रिकेट को कहा अलविदा

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 31, 2020 | 15:51 IST

Alister Mcdermott retirement: मैकडरमोट ने 2009 में 18 वर्ष की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्‍यू किया था। वह 2011 में राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के करीब पहुंचा।

alister mcdermott
एलिस्टर मैकडरमोट 

मुख्य बातें

  • एलिस्‍टर मैकडरमोट ने महज 29 साल की उम्र में लिया संन्‍यास
  • मैकडरमोट ने 2009 में 18 साल की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्‍यू किया था
  • वह बिग बैश लीग के दूसरे सत्र में खिताब जीतने वाली ब्रिसबेन हीट का हिस्‍सा थे

मेलबर्न: लगातार चोटों से परेशान हो चुके क्वींसलैंड के तेज गेंदबाज और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज क्रेग के बेटे एलिस्टर मैकडरमोट ने महज 29 वर्ष की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 

मैकडरमोट ने 2009 में 18 वर्ष की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्‍यू किया था। वह 2011 में राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के करीब पहुंचा। अपनी टीम के साथ शेफील्ड शील्ड और वनडे खिताब जीतने के अलावा वह बिग बैश लीग के दूसरे सत्र में खिताब जीतने वाली ब्रिसबेन हीट टीम का भी हिस्सा रहा। यह सब उसने 22 वर्ष की उम्र से पहले ही हासिल कर लिया।

इसके बाद चोटों का असर उसके करियर पर पड़ा, जिसकी वजह से उसे एक बार वापसी के बाद अब संन्यास लेना पड़ा। उसने अपनी वेबसाइट पर लिखा, 'पिछले सत्र के शुरूआती सात महीने मेरे लिये चुनौतियों से भरे थे। यह मेरे करियर के लिये मानसिक रूप से सबसे चुनौतीपूर्ण समय था। मैं लगातार चोटों से जूझता रहा। दो महीने के भीतर मेरी जांघ से लेकर दाएं हाथ की हड्डी में चोट लगी। कुछ महीनों बाद मेरी लोअर बेक में सात साल में चौथा स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर हुआ।' उसने कहा कि अब परिवार के साथ समय गुजारने के अलावा वह क्रिकेट कोचिंग के व्यवसाय पर फोकस करेगा।

अगली खबर