टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा इतिहास रचने की कगार पर क्रिस गेल, कप्तान पोलार्ड ने 'यूनिवर्स बॉस' पर दिया धांसू बयान

Chris Gayle in T20 World Cup: टी20 विश्व कप 2021 का आगाज रविवार से हो रहा है। वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने क्रिस गेल को लेकर जबरदस्त बात कही है।

Chris Gayle in T20 World Cup
क्रिस गेल  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज ने दो बार टी20 विश्व कप जीता है
  • वेस्टइंडीज की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है
  • विंडीड की नजरें तीसरे खिताब पर होंगी

Kieron Pollard on Chris Gayle: आज से टी20 विश्व कप 2021 की शुरुआत हो रही है। टूर्नामेंट के आगाज से पहले वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर क्रिस गेल को लेकर धांसू बयान दिया है। पोलार्ड ने दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक गेल की जमकर प्रशंसा की है। कप्तान ने कहा है कि गेल ने देश के लिए जो कुछ किया है, उसे बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं। बता दें कि गेल का टी20 क्रिकेट में दबदबा है। उन्होंने सबसे छोटे फॉर्मेट में 446 मैच खेलने के बाद 145.87 के स्ट्राइक रेट से 14261 रन बनाए हैं। वहीं, गेल ने वेस्टइंडीज के लिए 74 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 139.19 के स्ट्राइक रेट से 1854 रन जुटाए हैं।

बड़ा इतिहास रचने की कगार पर गेल

गेल टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा इतिहास रचने की कगार पर हैं। दरअसल, गेल टी20 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से सिर्फ 97 रन दूर हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 28 मैच खेले हैं और 920 रन जोड़े हैं। वहीं, टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (31 मैचों में 1016) हैं। पोलार्ड ने कहा, 'गेल ने विश्व कप, टी20 विश्व कप और दुनिया भर में टी20 क्रिकेट में जो कुछ किया है, उसकी व्याख्या करने के लिए शब्द नहीं हैं।'

पोलार्ड ने आगे कहा, 'गेल सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले और सबसे ज्यादा रन (टी20 क्रिकेट में) बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वह गेंदबाजों में जिस तरह खौफ पैदा करते हैं, उसका जवाब नहीं वह ।97 रन दूर हैं लेकिन वह इस बारे में नहीं सोच रहे होंगे। उनका और हमारा मुख्य लक्ष्य टी20 विश्व कप जीतना है। वह इसी के बारे में सोच रहा होंगे। हमें विश्वास है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।'

वेस्टइंडीज की पहली टक्कर इंग्लैंड से 

गौरतलब है कि रविवार से 22 अक्टूबर तक क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद टीमों की बीच खिताबी भिड़ंत का आगाज होगा। वेस्टइंडीज की टीम टूर्नामेंट में अपने  अभियान का आगाज 23 अक्टूबर को करेगी। विंडीज ग्रुप-1 में है और उसकी पहली टक्कर इंग्लैंड से होगी। वेस्टइंडीज की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है। उसने साल 2016 में इंग्लैंड हराकर खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा विंडीज ने 2012 में श्रीलंका को मात देकर टी20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम की थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर