अपनी टीम को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जिताने को बेताब है ये कप्तान 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच अपनी टीम को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने को बेताब हैं। अबतक टीम का सेमीफाइनल में खत्म होता रहा है सफर।

Aaron-Finch
आरोन फिंच 
मुख्य बातें
  • खिताबी जीत का सूखा खत्म करने के इरादे से टी20 विश्व कप में उतरेगी कंगारू टीम
  • अबतक एक बार फाइनल में पहुंची है ऑस्ट्र्रेलियाई टीम, इंग्लैंड ने दी खिताबी जंग में मात
  • सबसे छोटे फॉर्मेट की वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए कंगारू हैं बेताब

दुबई: पांच बार वनडे क्रिकेट में वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 14 साल से टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम करने को तरस रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम हर बार टूर्नामेंट में फेवरेट के रूप में उतरती है लेकिन पिछले छह संस्करण में उसके हाथ अंत में मायूसी ही लगी। 

ऐसे में पांच साल लंबे अंतराल के बाद आयोजित होने जा रहे फटाफट क्रिकेट के महांकुभ में इस बार कंगारू कप्तान आरोन फिंच विजय पताका फहराने को तैयार हैं। फिंच ने टूर्नामेंट के आगाज से पहले कहा है कि उनकी टीम टी20 विश्व कप का खिताब जीतने के लिए बेताब है।

ऑस्ट्रेलिया को 23 अक्टूबर को सुपर-12 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला खेलना है। उनकी तैयारियां हालांकि उम्मीद के अनुरुप नहीं रही हैं क्योंकि कंगारू टीम को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। फिंच ने कहा, खिताब जीतना बड़ा होगा। यह ऐसा है जो हमारे पास नहीं है। कई बार हम इसे जीतने के करीब रहे हैं।'

सेमीफाइनल में खत्म हो जाता है कंगारू टीम का सफर
ऑस्ट्रेलिया को 2007 में सेमीफाइनल में भारत ने हराया था। इसके तीन साल बाद भी टीम सेमीफाइनल में पहुंची जहां उसे इंग्लैंड ने हराया। फिर उसे 2012 में वेस्टइंडीज ने सेमीफाइनल में हराया। साल 2010 में कंगारू टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन इंग्लैंड ने उन्हें हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया था। फिंच ने आईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, 'हम अभी भी इसमें जाने के लिए बहुत आश्वस्त हैं। हमारे पास एक ऐसी टीम है जिसने बहुत अधिक टी20 खेला है। हर टीम कोई भी मैच जीत सकती है, हम जानते हैं कि टी20 क्रिकेट में सभी टीमों में मैच विजेता हैं इसलिए हमें बस सही समय पर काम करना है।'

इन दो बड़ी टीमों की झोली है अबतक खाली
भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम ही अबतक टी20 विश्व खिताब जीत सकी हैं। वेस्टइंडीज ने तो दो बार ये कारनामा किया है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ बड़ी टीमों में शुमार दक्षिण अफ्रीका की टीम भी अबतक टी20 विश्व कप का खिताब नहीं जीत सकी है। वह 2009 और 2014 में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। लेकिन उसकी झोली भी अबतक खाली है। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर