वेस्टइंडीज टीम में ना उम्र की सीमा और ना कोई बंधन, तीन क्रिकेटरों की वजह से बना अनोखा रिकॉर्ड

West Indies vs South Africa 5th T20I: वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पांचवां और निर्णयक मुकाबला गंवा दिया। हालांकि, विंडीज के तीन क्रिकेटरों की वजह से एक अनोखा रिकॉर्ड कायम हो गया।

Chris Gayle and  Dwayne Bravo
क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो अन्य खिलाड़ियों के साथ।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज खत्म
  • शनिवार को खेला गया पांचवां और आखिरी टी20
  • वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज 3-2 से गंवाई

वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई पांच टी20 मैचों की सीरीज काफी रोमांचक रही। सीरीज का फैसला शनिवार को पांचवें और आखिरी मुकाबले में हुआ, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने बाजी मारी। मेहमान टीम ने 3-2 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया। बल्लेबाजों के साथ-साथ कुछ गेंदबाजों ने भी बखूबी कमाल दिया। दोनों टीमों की टक्कर में कई रिकॉर्ड टूटे तो कई नए कीर्तिमान बने। हाालांकि, आखिरी मैच में वेस्टइंडीज ऐसे तीन उम्रदाराज खिलाड़ियों को एकसाथ उतारा, जिससे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनोखा रिकॉर्ड बन गया।

ना उम्र की सीमा और ना कोई बंधन

टी20 युवाओं का खेल कहा जाता है। ऐसे में कई टीमें एक उम्र के बाद खिलाड़ियों को टी20 में जगह नहीं देतीं। लेकिन वेस्टइंडीज में ना उम्र की सीमा है और ना कोई बंधन। जब वेस्टइंडीज ने पांचवें टी20 में तीन खिलाड़ियों- क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, फिदेल एडवर्ड्स को मैदान पर उतारा तो सभी हैरान रह गए। इतना ही नहीं इन तीनों से पारी की शुरुआत में गेंदबाजी भी कराई गई, जिससे रिकॉर्ड कायम हो गया। दरअसल, पुरुषों के टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऐसा पहली बार हुआ है कि पारी की शुरुआत में बॉलिंग करने वाले पहले तीन गेंदबाजों की उम्र 35 वर्ष या उससे अधिक है।

क्रिस गेल की उम्र सबसे ज्यादा

आतिशी बल्लेबाजी के लिए मशहूर क्रिस गेल कम ही गेंदबाजी करते हुए नजर आते हैं। लेकिन उन्होंने निर्णायक टी20 में दो ओवर गेंदबाजी की। तीन गेंदबाजों में गेल की उम्र सबसे ज्यादा है। वह 41 साल के हैं। ड्वेन ब्रावो की उम्र 37 साल है। वहीं, फिदेल एडवर्ड्स 39 साल के हैं। बता दें कि गेल को छोड़कर दोनों खिलाड़ी मैच में विकेट झटकने में कामयाब रहे। एडवर्ड्स ने दो और ब्रावो ने एक विकेट चटकाया। दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट खोकर 164 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाकर ढेर हो गई। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर