काउंटी मैच में चमकी भारत-पाक जोड़ी, चेतेश्‍वर पुजारा ने ठोका दोहरा शतक और रिजवान ने भी खेली उम्‍दा पारी

Cheteshwar Pujara and Mohammad Rizwan partnership: चेतेश्‍वर पुजारा और मोहम्‍मद रिजवान काउंटी चैंपियनशिप डिविजन टू में ससेक्‍स टीम का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। इस जोड़ी ने गेंदबाजों की खबर लेते हुए शतकीय साझेदारी की।

cheteshwar pujara and mohammad rizwan
चेतेश्‍वर पुजारा और मोहम्‍मद रिजवान 
मुख्य बातें
  • चेतेश्‍वर पुजारा और मोहम्‍मद रिजवान की जोड़ी काउंडी मैच में छाई
  • चेतेश्‍वर पुजारा ने ससेक्‍स के लिए दोहरा शतक जमाया
  • मोहम्‍मद रिजवान ने 79 रन की उम्‍दा पारी खेली

होव: काउंटी चैंपियनशिप डिविजन टू में डरहम और ससेक्‍स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में ससेक्‍स की तरफ से भारत और पाकिस्‍तान के खिलाड़ी एकसाथ खेल रहे हैं और इन दोनों ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन भी किया। काउंटी क्रिकेट में भारत-पाकिस्‍तान की ये जोड़ी छाई रही। डरहम को पहली पारी में 223 रन पर ऑलआउट करने के बाद ससेक्‍स की पहली पारी 538 रन पर समाप्‍त हुई। इस तरह ससेक्‍स ने पहली पारी के आधार पर डरहम पर 315 रन की विशाल बढ़त बनाई।

ससेक्‍स को इतनी मजबूत स्थिति में पहुंचाने के जिम्‍मेदार भारतीय बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा और पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान रहे। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी करके टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचाया। चेतेश्‍वर पुजारा ने तो ससेक्‍स के लिए लगातार अपना दूसरा दोहरा शतक जमा दिया। उन्‍होंने 334 गेंदों में 24 चौके की मदद से 203 रन बनाए। पुजारा को रिजवान का अच्‍छा साथ मिला, जिन्‍होंने 145 गेंदों में सात चौके की मदद से 79 रन बनाए।

चार दिवसीय मैच के तीसरे दिन शनिवार को ससेक्स ने पहली पारी में 5 विकेट पर 362 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहले सेशन में चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद रिजवान ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों ने इस दौरान 128 रन जोड़े। सैलिसबरी ने रिजवान को ट्रेवासकिस के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। 

रिजवान का पहला अर्धशतक

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का यह ससेक्‍स की ओर से मौजूदा सीजन में 3 मैचों में पहला अर्धशतक रहा। इससे पहले वो 30 का आंकड़ा पार नहीं कर सके थे। डर्बीशायर के खिलाफ उन्हें सिर्फ एक ही पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। तब उन्होंने 22 रन बनाए थे। वहीं वारविकशायर के खिलाफ उन्होंने 2 पारियों में क्रमश: 0 व 4 रन बनाए थे। चेतेश्‍वर पुजारा के साथ डरहम के खिलाफ रिजवान ने अपनी खाई लय हासिल की और अर्धशतक जमाया।

पुजारा का जलवा बरकरार

वहीं पुजारा का यह लगातार तीसरे मैच में तीसरा शतक है। सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज ने दूसरा दोहरा शतक भी लगाया। उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ 6 व नाबाद 201 जबकि वारविकशायर के खिलाफ 109 व 12 रन बनाए थे। यह उनका फर्स्ट क्लास करियर का 53वां शतक रहा। वे 352 रन की बड़ी पारी भी खेल चुके हैं। इसी के साथ पुजारा ने एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। पता हो कि लगातार खराब प्रदर्शन के कारण पुजारा को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर