टीम इंडिया में पहली बार चुने गए चेतन सकारिया ने खोला राज, कहा- IPL में इस खिलाड़ी ने कर दी थी ये भविष्यवाणी

Chetan Sakariya on Team India Selection: चेतन सकारिया ने टीम इंडिया में पहली बार चुने जाने के बाद ने एक बड़ा राज बताया है। उन्होंने कहा कि आईपीएल में ही इसकी भविष्यवाणी हो गई थी।

Chetan Sakariya
चेतन सकारिया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • तेज गेंदबाज चेतन सकारिया भारतीय टीम टीम में चुने गए हैं
  • उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह मिली है
  • सकारिया आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा है

हाल ही में श्रीलंका के दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया। इनमें से एक नाम तेज गेंदबाज चेतन सकारिया का भी है। सकारिया ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में राजस्थान रॉयल्स के लिए प्रभावी गेंदबाजी की, जिससे वह चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहे। उन्होंने सौराष्ट्र के लिए भी घरेलू क्रिकेट में  अच्छा प्रदर्शन किया। भारतीय टीम में पहली बार चुने गए सकारिया ने अब एक राज खोला है। उन्होंने  बताया है कि आईपीएल के दौरान राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने उनके टीम इंडिया में सेलेक्शन की भविष्यवाणी की थी। 

'संजू भाई ने कह दिया था, वो दिन दूर नहीं..'

सकारिया ने द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, 'संजू भाई किसी और से ज्यादा मुझ पर भरोसा दिखा रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंनेआईपीएल के दौरान मुझसे कहा था कि मैं जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा हूं, वो दिन दूर नहीं जब टीम इंडिया की कैप पहनूंगा।' तेज गेंदबाद ने साथ ही यह भी स्वीकार किया कि उन्हें भारतीय टीम में चुने जाने की उम्मीद नहीं थी। वह सिर्फ नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम के साथ जुड़ने की आस लगाए बैठे थे।

'मैंने कभी नहीं सोचा था सीधे चुना जाएगा' 

सकारिया ने कहा, 'आईपीएल के बाद जिस तरह से लोग मेरे बारे में बात कर रहे थे तो मैं सोच रहा था कि कम से कम मेरे पास भारतीय टीम के लिए नेट गेंदबाज बनने का मौका है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे सीधे श्रीलंका दौरे के लिए मुख्य स्क्वाड में चुना जाएगा। अब ऐसा हो गया है तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।' सकारिया के भारतीय टीम में आने से खुश जरूर हैं, लेकिन पिता के ना होने का गम भी है। तेज गेंदबाज के पिता कांजीभाई का पिछले महीने कोरोना से जूझने के बाद निधन हो गया था।

'एक साल के दौरान काफी उतार-चढ़ाव देखे'

सेलेक्शन की खबर देखने के लिए दुनिया में होते। वह चाहते थे कि मैं भारत के लिए खेलूं। मुझे उनकी बहुत याद सता रही है। भगवान ने एक साल के दौरान मुझे काफी उतार-चढ़ाव दिखाए हैं। मेरे लिए यह अब तक एक बहुत ही भावनात्मक सफर रहा है।' गौरतलब है कि आईपीएल के अलावा सकारिया ने 15 फर्स्ट क्लास, 7 लिस्ट एक और 23 घरेलू टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 41, 10 और 35 विकेट चटकाए हैं। 

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, आर गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी औऱ चेतन सकारिया। नेट बॉलर्सः ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर