आखिर आईपीएल से रिटायर होने के बाद धोनी क्या करेंगे? कैप्टन कूल को लेकर कंगारू दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

Brad Hogg on MS Dhoni IPL retirement: एमएस धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। वह फ्रेंचाइजी के कप्तान हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेड हॉग ने धोनी को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

MS Dhoni
एमएस धोनी (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

मुख्य बातें

  • धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं
  • CSK के कप्तान धोनी आईपीएल में खेल रहे हैं
  • उनके नेतृत्व में चेन्नई ने कई खिताब जीते हैं

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वह अब सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे हैं। 'कैप्टन कूल' के नाम से मशहूर धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है। धोनी ने सीएसके को तीन खिताब जिताए हैं। उन्होंने 2008 में टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से सबसे अधिक आईपीएल मैच खेले हैं। धोनी 211 आईपीएल मैचों में 4669 रन बना चुके हैं।

रिटायर होने के बाद धोनी क्या करेंगे?

आईपीएल के 13वें सीजन में सीएसके ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था, जिसके बाद कहा जाने लगा कि धोनी आईपीएल से रिटायर हो जाएंगे। हालांकि, धोनी की अगुवाई में चेन्नई ने आईपीएल 2021 में जबरदस्त वापसी की। चेन्नई ने पहले चरण में 7 मैचों से 5 में जीतकर जबरदस्त वापसी की। अब टीम यूएई में होने वाले दूसरण चरण में दमखम दिखाएगी। पहल चरण के बाद धोनी के रिटायरमेंट की चर्चा पर फिलहाल विराम लगा गया है, लेकिन हाल ही में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर ब्रेड हॉग से ट्विटर पर पूछा गया एक सवाल काफी छाया हुआ है।

दरअसल, हॉग से एक क्रिकेट फैन ने सीएसके के कप्तान धोनी के आईपीएल करियर को लेकर भविष्यवाणी करने के लिए कहा था। फैन ने सवाल किया, 'ब्रेड हॉग सर कल्पना कीजिए कि अगर चेन्नई की टीम धोनी को आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में रिटेन नहीं करती है, तो कौन सी आईपीएल फ्रेंचाइजी को धोनी और उनके अनुभव की सबसे ज्यादा जरूरत है?'

ब्रेड हॉग ने की ये बड़ी भविष्यवाणी

फैन के सवाल के जवाब में ब्रेड हॉग ने एक बड़ी भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा कि धोनी के आईपीएल से संन्यास लेने के बाद भी चेन्नई फ्रैंचाइजी को छोड़ने की संभावना नहीं है और वह कोच बन जाएंगे। हॉग ने कहा, 'एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स को नहीं छोड़ रहे हैं। वह फ्रेंचाइज़ के महाराजा हैं। वह कप्तान से कोच की भूमिका में बदल जाएंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर