वकार यूनिस से पूछा पाकिस्तानी टीम में कौन है विराट कोहली जैसा फिट, जवाब में मिले दो नाम 

Waqar Younis on Pakistan Cricket Team Fitness: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने बताया है कि उनकी टीम के कौन से खिलाड़ी फिटनेस के मामले में विराट कोहली जैसे हैं।

Waqar Younis
वकार यूनिस  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने पाकिस्तानी टीम की फिटनेस पर अपनी बात रखी है
  • उन्होंने विराट कोहली को दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक माना है
  • वकार ने कहा है कि पाकिस्तानी टीम में दो खिलाड़ी फिटनेस के मामले में विराट कोहली के करीब हैं

लंदन: कोरोना के कहर के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है। पाकिस्तानी टीम अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद पहली अभ्यास मैच भी खेल चुकी है। पाकिस्तानी गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाज भी अब लय में लौटते दिख रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण उपजे लॉकडाउन के कारण पाकिस्तानी खिलाड़ी घर पर दौरे पर रवाना होने से पहले अभ्यास भी नहीं और कर सके थे। उनके मैच फिट होने पर भी लोगों का संदेह था लेकिन इंग्लैंड में 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड के दौरान खिलाड़ियों को फिट होने और अभ्यास का पर्याप्त मौका मिल गया। 

ऐसे में पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच और पूर्व कप्तान वकार यूनिस से जब टीम के सबसे फिट खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया कि क्या पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी विराट कोहली की फिटनेस की बराबरी करता है तो उन्होंने स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और युवा गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का नाम लिया। वकार ने विराट और पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फिटनेसे के बारे में कहा, 'कोहली अभी शीर्ष खिलाड़ियों में से एक है लेकिन मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ी भी बहुत पीछे नहीं हैं विशेषकर बाबर आजम जो बहुत फिट है तथा वह अच्छा प्रदर्शन भी कर रहा है। शाहीन शाह है जो सुपर फिट है।'

वकार ने आगे कहा, फिलहाल वो ट्रेनिंग कैंप में फिटनेस के लिहाज से अच्छा कर रहे हैं और बेहतर हो रहे हैं। हमारी कोशिश है कि उनकी फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए आवश्यक फिटनेस मानकों के अनुरूप हो।

विराट कोहली की फिटनेस की पूरी दुनिया कायल है। उन्होंने फिटनेस की एक नई परिभाषा गढ़ी है और अपने करियर को भी नई दिशा दी है। पूरी दुनिया के क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली के सुपर फिट होने और इसके बल पर करियर में सफलता के नए मुकाम पर पहुंचने की कहानी से प्रेरणा लेते हैं। पाकिस्तानी के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी विराट की फिटनेस के कायल है और अपने देश के खिलाड़ियों को उनसे सीखने की बात कह चुके हैं।  

 वकार ने कुछ दिन पहले भी विराट खेल और फिटनेस की तारीफ करते हुए कहा था कि विराट ने हर मामले में मार्डन क्रिकेट को बदलकर रख दिया है। विराट ने क्रिकेट में जो सबसे बड़ा बदलाव दिया है वो है उनकी फिटनेस जिसे आज पूरी दुनिया फॉलो कर रही है।

अगली खबर