भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टी20 के टिकट ब्‍लैक में बिके, लोगों ने 900 वाला इतनी मोटी रकम पर खरीदा

India vs South Africa 2nd T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैचे के टिकटों की जमकर कालाबाजारी हुई। क्रिकेट फैंस ने काफी मोटी रकम देकर टिकट खरीदे।

India vs South Africa 2nd T20I
भारत को दूसरे टी20 में हार का सामना करना पड़ा।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज
  • दूसरा टी20 मुकाबला कटक में खेला गया
  • भारतीय टीम सीरीज में 0-2 से पिछड़ी गई है

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला गया। ढाई साल में पहली बार बाराबती में किसी अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन हुआ, जिसे देखने के लिए क्रिकेट फैंस बड़ी संख्या में स्टेडियम में पहुंचे। हालांकि, अब एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है कि दूसरे टी20 के टिकट जमकर ब्लैक में बेचे गए। कालाबाजारी करने वालों ने मैच से पहले ढेर सारे टिकट खरीद लिए और फिर उन्हें बहुत अधिक कीमतों पर बेचा।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन (ओसीए) ने मैच के लिए स्टेडियम में 44,234 सीटों में से 29,154 सीटें दर्शकों के लिए आवंटित कीं। इनमें से लगभग 8,000 सीटें संबद्ध इकाइयों/ पदाधिकारियों/ बीसीसीआई से संबद्ध इकाइयों के लिए रखी गई थीं। वहीं, बाकी सीटों को आम जनता के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री के लिए रखा गया। स्टेडियम में नौ काउंटरों पर तकरीबन 12,093 टिकट जबकि बाकी 9,061 टिकट ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराए गए थे।

ओसीए ने दो दिन के लिए नौ काउंटरों पर टिकट बेचने की व्यवस्था की थी मगर उसके बावजूद ऑफलाइन टिकट पहले दिन ही बिक गए। कालाबाजारी करने वालों ने ब्रोकर और मजदूरों के जरिए बड़ी तादाद में ऑनलाइन और काउंटर से टिकट खरीद लिए। इसके बाद उन्होंने वेबसाइटों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से ज्यादा कीमतों पर क्रिकेट फैंस को टिकट बेचा। नियमों के मुताबिक, एक व्यक्ति को केवल दो टिकट खरीदने की अनुमति थी, लेकिन कई लोगों ने वेबसाइट से 10 से अधिक टिकट खरीदे। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के दरम्यान दूसरे टी20 के टिकटों की कीमत गैलरी 1, 3 और 5 के लिए 900 रुपये थी। इसके अलावा, गैलरी 2 की कीमत 700 रुपये थी और गैलरी 4 की कीमत 7000 रुपये थी। लेकिन कालाबाजारी करने वालों ने गैलरी नंबर 2 और 3 के टिकट 5000 रुपये से अधिक में बेचे। बताया जा रहा है कि गैलरी नंबर 4 के टिकट 15000 रुपये में बेचे गए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर