IND vs SA: भारतीय टीम के लिए क्‍या है चिंता की सबसे बड़ी बात, पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ने किया खुलासा

Zaheer Khan on India's loss in 2nd T20I: टीम इंडिया को लगातार दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों शिकस्‍त सहनी पड़ी। भारतीय टीम पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है।

India vs South Africa
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका 
मुख्य बातें
  • हेनरिच क्‍लासेन ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 में दिलाई जीत
  • दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई
  • भारतीय टीम ने गेंद के साथ अच्‍छी शुरूआत करने के बाद भी मैच नहीं जीता

कटक: ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को रविवार को दक्षिण अफ्रीका के हाथों लगातार दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शिकस्‍त झेलनी पड़ी। कटक के बाराबती स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय गेंदबाज 149 रन के लक्ष्‍य की रक्षा करने में नाकाम रहे। हेनरिच क्‍लासेन दक्षिण अफ्रीका की जीत के हीरो रहे, जिन्‍होंने 46 गेंदों में सात चौके और पांच छक्‍कों की मदद से 81 रन बनाए। 

भारत ने गेंद से शुरूआत अच्‍छी की थी। भुवनेश्‍वर कुमार ने पावरप्‍ले के अंदर तीन विकेट लिए थे। मगर टेंबा बावुमा और हेनरिच क्‍लासेन ने 41 गेंदों में 64 रन की साझेदारी करके पारी को संवारा। बावुमा के आउट होने के बाद क्‍लासेन ने जिम्‍मेदारी उठाई और दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई। मैच के बारे में बात करते हुए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि राहुल द्रविड़ को टीम के साथ कठोर बातचीत करने की जरूरत है।

जहीर खान ने कहा कि भारतीय टीम आखिरी गेंद तक लड़ाई करती नहीं दिख रही है जो कि पिछले कुछ सालों से टीम का ट्रेडमार्क बना है। जहीर खान ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'जब पार्टनरशिप बन रही थी। तब आपको महसूस हो रहा था कि भारतीय टीम के हौसले पस्‍त हो रहे हैं। मैदान पर ऐसा देखने को भी मिला। यह ऐसी चीजें हैं जो राहुल द्रविड़ और कंपनी को ध्‍यान देनी चाहिए। इसे तीसरे मैच से पहले ठीक कर लिया जाना चाहिए। उन्‍हें दोबारा एकजुट होने की जरूरत है। टीम को कुछ कठोर बातचीत करनी चाहिए और पता करें कि 40 ओवर लड़ने के लिए उन्‍हें क्‍या करना होगा।'

जहीर खान ने आगे कहा, 'पहले टी20 में भी भारतीय टीम 30 ओवर तक जीत की दावेदार लग रही थी। आज भी भारत ने गेंद के साथ शानदार शुरूआत की। भुवनेश्‍वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की। मगर भारतीय टीम मैच खत्‍म नहीं कर पा रही है। सीरीज में आगे बढ़ते हुए भारत के लिए कुछ चिंताएं की बात हैं और उन पर काफी दबाव भी होगा।' बता दें कि भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 10 गेंदें शेष रहते मुकाबला अपने नाम किया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगला मुकाबला मंगलवार को विशाखापत्‍तनम में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर