भुवनेश्‍वर कुमार ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 459 दिन का सूखा समाप्‍त किया, इंग्लिश बल्‍लेबाज की बजी बैंड

Bhuvneshwar Kumar: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 459 दिनों का सूखा समाप्‍त कर लिया है। भुवी ने पारी के पहले ही ओवर में ये कमाल किया।

bhuvneshwar kumar
भुवनेश्‍वर कुमार 

मुख्य बातें

  • भुवनेश्‍वर कुमार को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में विकेट नहीं मिला था
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने आखिरी विकेट वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दिसंबर 2019 में लिया था
  • 2013 के बाद यह पहला मौका है जब जोस बटलर टी20 इंटरनेशनल मैच में गोल्‍डन डक पर आउट हुए

अहमदाबाद: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने रविवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 459 दिन का सूखा समाप्‍त करते हुए अपना पहला इंटरनेशनल विकेट लिया। भुवनेश्‍वर कुमार ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पारी के पहले ओवर में जोस बटलर को खाता नहीं खोलने दिया और एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। भुवनेश्‍वर कुमार को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में विकेट नहीं मिला था। उन्‍होंने पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर बटलर को अपना शिकार बनाया और 15 महीने का सूखा समाप्‍त किया।

वैसे, इंग्लिश बल्‍लेबाज जोस बटलर की भी बैंड बज गई क्‍योंकि 2013 के बाद वह पहली बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली गेंद पर आउट हुए यानी गोल्‍डन डक पर आउट हुए। बता दें कि भुवनेश्‍वर कुमार ने आखिरी बार भारत के लिए दिसंबर 2019 में विकेट चटकाया था। तब उन्‍होंने मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो विकेट लिए थे। यही भुवी का भारतीय टीम के लिए आखिरी मुकाबला भी था। इसके बाद उन्‍होंने मौजूदा सीरीज में वापसी की।

31 साल के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार चोट के कारण लगातार राष्‍ट्रीय टीम से बाहर रहे, लेकिन अब वह आखिरकार वापसी करने में कामयाब रहे और अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करते हुए नजर आए। भुवनेश्‍वर कुमार ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 ओवर का अपना कोटा पूरा किया और 28 रन देकर एक विकेट चटकाया।

कोहली-ईशान के अर्धशतकों से जीता भारत

बता दें कि भारत ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को 13 गेंदें शेष रहते हुए सात विकेट से मात दी। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर इंग्‍लैंड को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। विराट कोहली (73*) और ईशान किशन (56) टीम इंडिया के स्‍टार परफॉर्मर रहे। इसी के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर