ईशान किशन ने डेब्‍यू मैच में की छक्‍कों की बरसात, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

Ishan Kishan record: टीम इंडिया के ओपनर ईशान किशन ने अपने डेब्‍यू टी20 इंटरनेशनल मैच में केवल 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। इसी के साथ ईशान किशन ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है।

ishan kishan
ईशान किशन 

मुख्य बातें

  • ईशान किशन ने अपने डेब्‍यू टी20 मैच में अर्धशतक जमाया
  • ईशान किशन अपने डेब्‍यू टी20 मैच में अर्धशतक जमाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बने
  • ईशान किशन अपने डेब्‍यू टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 छक्‍के जमाने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज बने

अहमदाबाद: ईशान किशन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के अपने डेब्‍यू का जोरदार जश्‍न मनाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने आदिल राशिद की लगातार दो गेंदों में दो छक्‍के जड़कर पहला पचासा पूरा किया। इसी के साथ ईशान किशन अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू मैच में अर्धशतक जमाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। बता दें कि भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू मैच में अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड अजिंक्‍य रहाणे के नाम दर्ज है, जिन्‍होंने 2011 में इंग्‍लैंड के खिलाफ ओल्‍ड ट्रेफर्ड में 61 रन बनाए थे।

रहाणे ने तब 39 गेंदों में 8 चौके की मदद से 61 रन बनाए थे और यह भारतीय डेब्‍यूटेंट द्वारा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर भी है। हालांकि, उस मैच में टीम इंडिया को शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। वहीं ईशान किशन ने इंग्‍लैंड के खिलाफ रविवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 32 गेंदों में 5 चौके और चार छक्‍के की मदद से 56 रन बनाए। आदिल राशिद ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके किशन की पारी पर विराम लगाया।

ऐसा करने वाले पहले भारतीय

ईशान किशन ने विश्‍वास से भरी पारी खेली और इस दौरान चार छक्‍के जमाए। ईशान किशन अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू मैच में चार छक्‍के जमाने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज के अलावा यह कारनामा इससे पहले कोई नहीं कर पाया है। बता दें कि इंग्‍लैंड द्वारा मिले 165 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारत की तरफ से ईशान किशन और केएल राहुल ओपनिंग करने आए थे। केएल राहुल खाता खोले बिना आउट हुए। इसके बाद ईशान किशन ने कप्‍तान विराट कोहली के साथ मिलकर 94 रन की साझेदारी की और भारत की स्थिति मजबूत की।

इस दौरान भारतीय कप्‍तान ने भी एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। विराट कोहली ने कप्‍तान के रूप में 12,000 या ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ये कमाल करने वाले दुनिया के तीसरे कप्‍तान बन गए हैं। कोहली से आगे इस मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग (15,440) और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान ग्रीम स्मिथ (14,878) काबिज हैं। कोहली ने जैसे ही 17वां रन पूरा किया, तो यह उपलब्धि हासिल की। हालांकि, विराट कोहली ने यह उपलब्धि केवल 226 पारियों में हासिल की और वह इन तीनों में इस आंकड़ें तक पहुंचने वाले सबसे तेज कप्‍तान हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर