कोरोना कालः बेन स्टोक्स ने गेंद पर लगाई लार, अंपायर ने बुलाकर की बात

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 24, 2021 | 23:24 IST

Ben Stokes Controversy: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन अपने खेल की वजह से नहीं, बल्कि कई अन्य चीजों को लेकर सुर्खियों में रहे।

Ben Stokes
बेन स्टोक्स  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स दिन भर विवादों में छाए रहे
  • अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन अंपायरों ने दी चेतावनी
  • गेंद पर लार लगाते हुए पाए गए बेन स्टोक्स

अहमदाबादः इंग्लैंड के ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स को बुधवार को यहां भारत के खिलाफ दिन/रात्रि तीसरे टेस्ट के शुरूआती दिन गेंद पर लार लगाते हुए देखा गया जिसके बाद गेंद को सैनिटाइज करना पड़ा। यह घटना 12वें ओवर के अंत में हुई जब स्टोक्स गेंद को चमकाने के लिये लार का इस्तेमाल करते दिखे जिससे अंपायर नितिन मेनन को उनसे बात करनी पड़ी। गेंद को फिर सैनिटाइज किया गया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पिछले साल जून में कोविड-19 महामारी के चलते गेंद को चमकाने के लिये लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था। आईसीसी के कोविड-19 दिशानिर्देशों के अंतर्गत एक टीम को प्रत्येक पारी में दो बार चेतावनी दी जा सकती है लेकिन गेंद पर बार बार लार लगाने से पांच रन की पेनल्टी लगेगी जो बल्लेबाजी कर रही टीम को मिलेंगे।

जब भी गेंदबाज गेंद पर लार लगायेगा तो अंपायरों को गेंद से खेल शुरू करने से पहले इसे साफ करना होगा। वहीं, इसके अलावा मैच में बेन स्टोक्स एक कैच को लेकर भी चर्चा में रहे जब स्लिप में शुभमन गिल का कैच वो ठीक से पकड़ भी नहीं पाए फिर भी उन्होंने अपील की।

वहीं बेन स्टोक्स के साथ-साथ मैदानी अंपायर भी सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए क्योंकि उन्होंने इस कैच को आउट करार दिया था। हालांकि बाद में थर्ड अंपायर ने टीवी रीप्ले में देखते हुए इसे नॉट आउट करार दे दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर