VIDEO: अश्विन ने टेनिस गेंद और रैकेट से राहुल को कराई प्रैक्टिस, जानें क्यों ऐसी तैयारी में जुटी है टीम इंडिया

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम नेट पर जमकर पसीना बहा रही है। भारतीय खिलाड़ियों ने लगातार तीन दिन भी अभ्यास किया।

KL Rahul and R Ashwin
केएल राहुल को टेनिस गेंद से प्रैक्टिस कराते आर अश्विन।  |  तस्वीर साभार: Twitter

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां उसे तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच भिड़ंत में अभी कई दिन बाकी हैं, लेकिन भारतीय खिलाड़ी यहां पहुंचने के बाद से पसीना बहाने में जुटे हुए हैं। भारतीय टीम ने सोमवार को एक बार फिर अभ्यास किया। टीम का यह अभ्यास का तीसरा दिन था। भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों से निपटने की तैयारी कर रहे हैं। बल्लेबाज केएल राहुल ने टेनिस गेंद के साथ ट्रेनिंग की। उन्हें स्पिनर आर अश्विन ने टेनिस गेंद और रैकेट के जरिए प्रैक्टिस कराई।

बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

आईपीएल 2020 में यूएई की धीमी पिचों पर लगभग दो महीने तक खेलने के बाद भारतीय बल्लेबाजों टेनिस गेंद से ट्रेनिंग करते नजर आए ताकि ऑस्ट्रेलियाई की जीवंत पिचों पर खेलने में मुश्किल पैदा न हो। राहुल ने अपने पुल शॉट को परफेक्ट करने के लिए कड़ा अभ्यास किया। बीसीसीआई ने सोमवार को एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें अश्विन बल्लेबाज राहुल को टेनिस रैकेट की मदद से टेनिस गेंद से अभ्यास करा रहे हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'यह इनोवेशन के लिए कैसा है? अश्विन ने टेनिस का रैकेट लिया और राहुल अपने बल्ले से वॉलीज का सामना कर रहे हैं।'

उछाल भरी पिचें चिंता का विषय?

आस्ट्रेलियाई दौरे पर पिचों में अतिरिक्त उछाल और तेजी भारतीय खिलाड़ियों के लिए चिंता का विषय हो सकता है। इससे पहले भी उपमहाद्वपीय टीमों द्वारा ऑस्ट्रेलिया में टेनिस गेंद से अभ्यास चलन में रहा है। इसके अलावा सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह गुलाबी कूकाबूरा गेंद के साथ गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं। शमी भारत की तीनों प्रारूपों की टीम का हिस्सा हैं।  बता दें कि भारतीय टीम करीब दो महीने लंबे आस्ट्रेलियाई दौर पर है। दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी। सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर