BCCI ने याचिका पर दिल्‍ली हाई कोर्ट को दिया जवाब- आईपीएल 2021 के मैच स्‍थगित करने का फैसला लिया

BCCI to Delhi High Court: बीसीसीआई ने दिल्‍ली हाई कोर्ट को जानकारी दी है कि उसने आईपीएल 2021 के शेष मैच अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिए हैं। बीसीसीआई ने याचिका का जवाब दिया।

bcci reply to delhi high court
बीसीसीआई का दिल्‍ली हाई कोर्ट को जवाब 

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई ने आईपीएल मैच रोकने की योचिका पर दिल्‍ली हाई कोर्ट को जवाब दिया
  • याचिका में कहा गया कि आईपीएल 2021 को जन स्‍वास्‍थ्‍य पर प्राथमिकता दी गई
  • बीसीसीआई ने मंगलवार को बायो-बबल में कोविड-19 मामले बढ़ने के बाद आईपीएल 2021 को स्‍थगित किया

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को दिल्‍ली हाई कोई को जानकारी दी है कि उसने भारत में कोविड-19 मामलों की बढ़ोतरी के मद्देनजर इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के शेष मैच स्‍थगित करने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने दिल्‍ली हाई कोर्ट में दर्ज एक याचिका का जवाब दिया, जिसमें आईपीएल मैच रोकने व कार्यवाही करने का आग्रह था कि जन स्‍वाथ्‍य पर आईपीएल मैचों को प्राथमिकता क्‍यों दी जा रही है।

वकील एस ठुकराल ने यह दलील दी कि दिल्‍ली में तब टूर्नामेंट आयोजित कराया गया जब हजारों लोग कोविड-19 से जूझ रहे अपने परिवार के सदस्‍यों और दोस्‍तों के लिए ऑक्‍सीजन और बिस्‍तर जैसी मूलभूत चीजों का इंतजाम करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। यह अनुचित एवं अन्यायपूर्ण है। उन्होंने अपील की थी कि मौजूदा परिस्थितियों में आईपीएल खेलों को दिल्ली में रद्द कर दिया जाए और स्टेडियम को कोविड देखभाल केंद्र के तौर पर प्रयोग किया जाएगा। पीआईएल दाखिल होने के एक दिन बाद बीसीसीआई ने अनिश्चितकालीन समय के लिए टूर्नामेंट स्‍थगित करने का फैसला किया।

याचिका की सुनवाई के दौरान बीसीसीआई ने कोर्ट को जानकारी दी कि टूर्नामेंट के शेष सभी मुकाबले स्‍थगित करने का फैसला लिया गया है। ठुकराल ने अपनी याचिका में कहा था, 'एक तरफ लोग अस्‍पताल में बिस्‍तर की कमी के कारण मर रहे हैं और अपने करीबियों का अंतिम संस्‍कार करने के लिए कतार में इंतजार कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ संसाधनों का उपयोग करने के बजाय लोग आईपीएल आयोजित कराने के समर्थन में हैं। प्रतिवादियों ने आईपीएल के आयोजन को उचित ठहराया है।

बायो-बबल में मामले बढ़ने के बाद स्‍थगित किया आईपीएल 2021

बता दें कि बीसीसीआई ने मंगलवार को दो और खिलाड़‍ियों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद आईपीएल 2021 स्‍थगित करने का फैसला किया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के स्पिनर अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए। 

इससे पहले सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर व चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टाफ के तीन सदस्‍य कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे। केकेआर में दो पॉजिटिव मामले निकलने के बाद आरसीबी के खिलाफ उनका मुकाबला स्‍थगित किया गया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर