कोविड-19 पॉजिटिव निकले क्रिकेटर को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, दिल्‍ली ने जारी किया आधिकारिक बयान

Amit Mishra: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मंगलवार की देर शाम आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमित क्रिकेटर को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

amit mishra
अमित मिश्रा 

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स के अमित मिश्रा अस्‍पताल में हुए भर्ती
  • अमित मिश्रा कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आधिकारिक बयान जारी करके इसकी जानकारी दी

नई दिल्‍ली: भारत इस समय कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहा है। आईपीएल 2021 के बायो-बबल में भी कोरोना का कहर छाया और कई खिलाड़ी व सपोर्ट स्‍टाफ के सदस्‍य इसकी चपेट में आए। आईपीएल 2021 में कोरोना वायरस मामलों की संख्‍या बढ़ते देख बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने इसे तत्‍काल प्रभाव से स्‍थगित करने का फैसला किया। आईपीएल 2021 में विभिन्‍न टीमों के खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, जिसमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स के अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा भी शामिल हैं। अमित मिश्रा का मंगलवार को पता चला था कि वह कोविड-19 पॉजिटिव हैं।

अमित मिश्रा को शाम में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मंगलवार की शाम आधिकारिक बयान जारी करके बताया कि उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने ट्वीट किया, 'आधिकारिक बयान। लेग स्पिनर अमित मिश्रा को कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है। मिश्रा को बीसीसीआई और आईपीएल के दिशा-निर्देश के मुताबिक एक मेडिकल केयर फैसिलिटी में भर्ती कराया गया है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की मेडिकल टीम मिश्रा के लगातार संपर्क में है और उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दे रही है। हम उनके शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना करते हैं।'

आईपीएल 2021 अनिश्चितकाल समय के लिए स्‍थगित

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा भी कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। आईपीएल 2021 में कोविड-19 मामलों की संख्‍या बढ़ने के कारण बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया है। अधिकारी भी कह चुके हैं कि वह शेष मैच आयोजित कराने के विकल्‍प खोज रहे हैं, जिसमें सितंबर महीने में इसके आयोजन की संभावित विंडो है। आईपीएल 2021 सीजन 29 मैच के बाद स्‍थगित हुआ।

सितंबर में होंगे शेष मुकाबले?

अब अगर आईपीएल 2021 दोबारा आयोजित होता है तो 31 मुकाबले खेले जाने रहेंगे। बहरहाल, सितंबर में तारीख के अलावा प्रतियोगिता कहां आयोजित कराई जाएगी, ये भी चिंता का विषय रहेगा। क्रिकबज से बातचीत करते हुए आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने पुष्टि की है कि आईपीएल 2021 को आयोजित कराने के लिए संभावित विंडो खोजने में संबंधित पार्टियां जुटी हुई हैं।

पटेल ने कहा, 'अब हमें एक विंडो पर ध्‍यान देने की जरूरत है। अगर हमें एक विंडो मिलती है, तो हम इसे हासिल करने की कोशिश करेंगे। हमें देखना होगा कि क्‍या सितंबर में इसे आयोजित कराने की संभावनाएं हैं। हमें आईसीसी और अन्‍य बोर्ड की योजनाओं की जांच करने की जरूरत है।' सितंबर में दोबारा टूर्नामेंट शुरू होने का मतलब है कि भारतीय खिलाड़‍ियों को टी20 विश्‍व कप से पहले अभ्‍यास का मौका मिल जाएगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर