बीसीसीआई के बाद आईसीसी में भी चलेगी 'दादागिरी', सौरव गांगुली को मिली बड़ी जिम्मेदारी

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 17, 2021 | 15:16 IST

Sourav Ganguly replaces Anil Kumble as ICC Cricket's Committee chairman: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। 'दादा और बंगाल टाइगर' जैसे नामों से पुकारे जाने वाले गांगुली को आईसीसी की क्रिकेट समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

Sourav Ganguly
कुबंले की जगह पुरुष क्रिकेट समिति के चेयरमैन बने गांगुली 
मुख्य बातें
  • गांगुली आईसीसी की क्रिकेट समिति के चेयरमैन बने हैं
  • वह पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुबंले की जगह लेंगे
  • कंबुले तीन साल तक जिम्मेदारी संभालने के बाद हटे हैं

दुबई: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। खेल की संचालन संस्था ने बुधवार को यह जानकारी दी। गांगुली साथी भारतीय अनिल कुबंले की जगह लेंगे जो तीन बार तीन-तीन साल की अधिकतम समयसीमा तक जिम्मेदारी संभालने के बाद इस पद से हट गये। आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'मुझे आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति के चेयरमैन पद पर सौरव का स्वागत कर प्रसन्नता हो रही है।'

उन्होंने कहा, 'दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के तौर पर और फिर प्रशासक के रूप में उनके अनुभव से हमें भविष्य में क्रिकेट फैसले लेने में मदद मिलेगी।' उन्होंने कहा, 'मैं अनिल का भी पिछले नौ वर्षों में उनकी नेतृत्व करने की शानदार काबिलियत के लिये शुक्रिया करना चाहूंगास, जिसमें डीआरएस का नियमित और निरंतर इस्तेमाल करके और संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन से निपटने के लिये मजबूत प्रक्रिया अपनाकर अंतराष्ट्रीय मैच में सुधार करना शामिल है।'

बोर्ड ने साथ ही मंजूरी दी कि पुरुषों के खेल की तरह ही महिला क्रिकेट के लिये प्रथम श्रेणी दर्जा और लिस्ट ए क्वालीफिकेशन को लागू किया जायेगा। आगे आईसीसी महिला समिति को आईसीसी महिला क्रिकेट समिति के रूप में जाना जायेगा। क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव को आईसीसी महिला समिति में नियुक्त किया गया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर