टी20 विश्व कप 2021 में नए लुक में नजर आएगी विराट सेना, बीसीसीआई ने लॉन्च की टीम इंडिया की नई जर्सी

Team India's new jersey for T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च की है। भारतीय खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2021 में इसी जर्सी में मैदान पर उतरेंगे।

Team India T20 World Cup jersey
टीम इंडिया की जर्सी का हुआ अनावरण  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप 2021 का जल्द आगाज होने वाला है
  • यह टी20 विश्व कप ओमान और यूएई में खेला जाएगा
  • विश्व कप का आयोजन BCCI की मेजबानी में हो रहा है

BCCI unveils Team India's new jersey: टी20 विश्व कप 2021 आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा रहै। यह टूर्नामेंट बीसीसीआई की मेजबानी में ओमान और यूएई में खेला जाएगा। विश्व कप के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार है। बीसीसीआई ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी से भी पर्दा हटा दिया है। विराट सेना विश्व कप में नए लुक में नजर आएगी। भारतीय टीम की जर्सी गहरे नीले रंग की है और उस पर सामने की तरफ हल्के नीले रंग से तरंग बनाई गई हैं।  इस जर्सी को एमपीएल स्‍पोर्ट्स ब्रांड ने लॉन्च किया है, जो भारतीय क्रिकेट टीम का आधिकारिक किट स्‍पॉन्‍सर है।

'बिलियन चीयर्स जर्सी'

बीसीसीआई ने नई जर्सी की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी। बीसीसीआइ ने नई जर्सी को बिलियन चीयर्स नाम दिया है, जिसका मतलब है कि हर देशवासी भारतीय टीम के लिए चीयर करेगा। बोर्ड ने जो तस्वीर शेयर की है, उसमें पांच भारतीय खिलाड़ी- विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा दिख रहे हैं। बीसीसीआई ने तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'पेश है बिलियन चीयर्स! जर्सी का पैटर्न फैंस के अरबों चीयर्स से प्रेरित है।' टीम इंडिया की नई जर्सी को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है।

24 अक्टूबर से शुरू होगा अभियान

टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का अभियान 24 अक्टूबर से शुरू होगा। भारत की पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा, जो दुबई में खेला जाएगा।। भारतीय टीम ग्रुप 2 में है, जिसमें  पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान भी हैं। हालांकि, क्रिकेट फैंस की निगाहें चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के मुकाबले पर टिकी हैं। पाकिस्तानी टीम अब तक किसी भी विश्व कप में भारत को हरा नहीं सकी है। 

टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर